- टोल सड़क के दोनों ओर नालियों के अभाव में बह रहा गंदा पानी, मार्ग पर हो रहे गड्ढे

सुसारी। नईदुनिया न्यूज

कु क्षी-बड़वानी टोल मार्ग स्थित अतिव्यस्ततम सुसारी के अमर जवान तिराहे पर गंदा पानी बह रहा है। नालियों के अभाव में यह गंदा पानी टूलेन डामरीकरण सड़क पर बहता है। इससे सड़क एक लेन में बदल गई है। गंदे पानी से आधी सड़क गड्ढों में तब्दील हो चुकी है। ऐसे में दुर्घटना होने का भय रहता है। क्षेत्र के लोगों ने दुर्घटना से बचाव के लिए गड्ढों के आसपास पत्थर जमाए हैं तथा चूना डाला है, ताकि हादसे ना हो। मामले को लेकर ग्राम पंचायत की उदासीनता सामने आ रही है। वहीं टोल कंपनी का कहना है कि गंदे व बहते पानी के कारण सड़क खराब होती है। पंचायत नालियों का निर्माण कर दे तो हम सड़क बना देंगे।

सुसारी का यह तिराहा अमर जवान तिराहे के नाम से जाना जाता है। यहां मार्ग के दोनों ओर नालियों का निर्माण नहीं होने से गंदा सड़क पर आ रहा है। इससे मार्ग उखड़ने के साथ गड्ढे हो गए हैं। उसमें जमा गंदा पानी दो पहिया वाहन चालकों के लिए दुर्घटनाओं का सबब बन रहा है। जब भारी वाहन इन गड्ढों से गुजरते हैं तो उसमें जमा पानी सड़क कि नारे निवास कर रहे लोगों के घरों में जाता है। इससे लोग परेशान हो रहे हैं। सोमवार को समस्या का हल ना होते देख पंकज पाटीदार, रमेश पकावड़िया, राके श आदि ने गड्ढों के आसपास पत्थर जमा कर उन पर चूना डाला, ताकि वाहन चालक गड्ढे से बचकर निकल सके । पंकज पाटीदार ने बताया कि समस्या को लेकर ग्राम पंचायत व टोल कंपनी को कई बार अवगत करा चुके हैं, लेकि न ये लोग एक-दूसरे पर जिम्मेदारी डाल रहे हैं। ऐसे में लोगों को दुर्घटनाओं से बचाने के लिए इस प्रकार का प्रयास कि या है।

आंतरिक सड़क की नालियों का पानी टोल मार्ग पर

पिछले दो साल में सुसारी के इस तिराहे के 100 मीटर की परिधि में ग्राम पंचायत ने 23 लाख की लागत से 4 सीमेंट के आंतरिक मार्गों का निर्माण करवाया था। घरों से निकलने वाले पानी की निकासी के लिए मुख्य मार्ग पर नाली बनाने की बजाए उसकी निकासी टोल मार्ग पर लाकर छोड़ दी। ऐसे में सुसारी तिराहे के 300 मीटर टोल सड़क पर दोनों ओर नालियों से गंदा पानी आ रहा है। इससे सड़क खराब हो रही है। ऐसे में सवाल यह उठता है कि गांव के आंतरिक मार्ग की सड़क की नालियों का पानी मुख्य मार्ग पर कै से छोड़ दिया, जो अब दुर्घटनाओं के साथ गंदगी फै ला रहा है।

नालियों का निर्माण पंचायत करें

टोल मार्ग पर ग्रामीण क्षेत्र में नालियों का निर्माण पंचायत की जिमेदारी है। सुसारी पंचायत को अवगत कराया गया है। पत्र भी दिया है कि मार्ग के दोनों ओर नालियों का निर्माण करें। हम उसके बाद मार्ग दुरुस्त कर देंगे। इसके पूर्व भी हमने मार्ग दुरुस्त कि या है, लेकि न पानी मार्ग को खराब कर रहा है।

विनोद सिंह, मेंटेनेंस प्रभारी, कु क्षी-बड़वानी टोल मार्ग

इस बारे में सचिव से चर्चा करती हूं

समस्या को लेकर आपने अवगत कराया है। मैं आज ही ग्राम पंचायत सचिव से चर्चा कर एवं मौका मुआयना कर समस्या का हल करवाती हूं।

कि रण प्रजापति, सीईओ, जनपद पंचायत निसरपुर

फोटो-

10 सुसारी 01 - सुसारी तिराहे टोल मार्ग पर गड्ढों से बदहाल सड़क से बचने के लिए पत्थर रखकर संके तक लगाए हैं। समीप ही नजर आ रही है आंतरिक सड़क, जिससे गंदा पानी सड़क पर बहकर आ रहा है।

------------------------------

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020