- नईदुनिया के प्रयास से मिली स्वीकृत राशि से एक की मरम्मत का काम जारी, दो छात्रावास जर्जर हालत में

धामनोद। नईदुनिया न्यूज

महेश्वर रोड स्थित औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था के तीन छात्रावास लंबे से जीर्ण-शीर्ण अवस्था में थे। समस्या को लेकर नईदुनिया ने लगातार समाचार प्रकाशित कि ए थे। इसके बाद एक छात्रावास की मरम्मत के लिए 20 लाख 80 हजार रुपए स्वीकृत हुए थे। जिसकी मरम्मत का काम चल रहा है। जबकि दो छात्रावास अब भी जर्जर हालत में ही है। इसमें से एक छात्रावास की हालत इतनी खराब है कि इसे डिस्मेंटल ही करना पड़ेगा।

संस्था के प्रभारी प्राचार्य एमएल मोरे ने बताया कि छात्रावास क्रमांक 2 के दुरुस्तीकरण का कार्य 90 प्रतिशत हो चुका है। यह कार्य पीडब्ल्यूडी विभाग के माध्यम से कि या जा रहा है। छात्रावास में शौचालय, दरवाजे, खिड़की व सेनेटरी का कार्य कि या गया है। हालांकि बिजली संबंधित कार्य अभी बाकी है। छात्रावास 26 कमरों का होकर 52 सीटर है। अब तक यह छात्रावास प्रशासनिक अधिकारियों के निर्देश पर बंद पड़ा था। मौर्य ने नईदुनिया के प्रयास की सराहना करते हुए कहा कि लगातार समाचार प्रकाशित करने से बच्चों को बेहतर छात्रावास मिल सके गा।

रहने लायक नहीं छात्रावास, 16 बच्चे ही ले रहे सेवा

युवाओं को व्यावसायिक तौर पर दक्ष बनाने की कवायद आसान करने की दिशा में शासन ने औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थाएं विकसित की थी, लेकि न नगर का औद्योगिक प्रशिक्षण कें द्र आज भी कई समस्याओं से जूझ रहा है। कहने को तो संस्था के पास तीन छात्रावास हैं। इसमें से छात्रावास क्रमांक 01अत्यधिक जर्जर हो चुका है। इसके डिस्मेंटल की प्रक्रिया विभाग के माध्यम से स्वीकृति के लिए कलेक्टर को भेजी गई है। जबकि छात्रावास क्रमांक 2 का रिपेयरिंग कार्य चल रहा है। वहीं छात्रावास क्रमांक 3 में महज 16 बच्चे ही रह रहे हैं। दरअसल यह छात्रावास पूरी तरह जर्जर हो चुका है। ऐसे में संस्था के 300 में से मात्र 16 छात्र ही यहां रह रहे हैं। शेष बच्चों को स्वयं के खर्चें पर बाहर रहना पड़ रहा है। शासन की तरफ से कोई राहत भी नहीं मिलती है। छात्रों की माने तो कई कमियों के बीच प्रशिक्षण ले रहे हैं।

बालिका छात्रावास के लिए विधायक का आश्वासन

औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था के तीन छात्रावास में से एक भी छात्रावास बालिकाओं के लिए नहीं है। ऐसे में संस्था प्रशासन द्वारा तत्कालीन सांसद सावित्री ठाकु र से 60 छात्राओं वाले होस्टल की मांग की गई थी। कु छ दिन पूर्व धरमपुरी विधायक पांचीलाल मेड़ा से भी संस्था प्रशासन ने बालिकाओं के लिए छात्रावास की मांग की है। इस पर विधायक मेड़ा ने आश्वासन देते हुए छात्रावास के लिए प्रयास की बात कही है।

फोटो-

10डीएचएन02 महेश्वर रोड स्थित औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था के होस्टल क्रमांक 2 की मरम्मत की जा रही है।

------------------------------

कबड्डी स्पर्धा में अंबालिया बना विजेता, खेड़ा माधव उप विजेता

के सूर। यहां डे-नाइट कबड्डी स्पर्धा आयोजित की गई। इसमें 20 टीमें शामिल हुईं। गौतमपुरा के नजदीकी ग्राम अंबालिया की टीम विजेता बनी। जबकि बड़नगर के पास खेड़ा माधव गांव की टीम उप विजेता रही। विजेता टीम को सादलपुर मंडल महामंत्री राहुल अग्रवाल ने शील्ड व नगद इनाम देकर पुरस्कृत कि या। मोहनसिंह राजावत, फू लसिंह वर्मा, दीपक राठौड़, अशोक चौधरी, गजेंद्र राजावत, राके श पंवार, राहुल सोलंकी, विजय झाला, कृष्णा कामदार, गोलू वर्मा, शक्ति सिंह, राहुल सोलंकी, राहुल कछावा, रोहित सुनेर, अमन राठौड़ का सहयोग रहा।

फोटो-

10 के ईआर 02- के सूर में आयोजित कबड्डी टूर्नामेंट में विजेता टीम को पुरस्कार देते राहुल अग्रवाल।

------------------------------

Posted By: Nai Dunia News Network

fantasy cricket
fantasy cricket