- सीईओ के आदेश की खुलेआम अवहेलना

बरमंडल। नईदुनिया न्यूज

यहां की ग्राम पंचायत में पहले सरपंच के वर्चस्व की लड़ाई में मामला उलझा रहा। अब सचिव को लेकर असमंजस के कारण विकास कार्य ठप पड़े हैं। जनपद पंचायत सीईओ द्वारा पूर्ण रुप से सचिवीय प्रभार सौंपे जाने की बात कही जा रही है। वहीं सचिव गोलमाल जवाब दे रहे हैं। कह रहे हैं कि वे पंचायत में कार्य करना नहीं चाहते। इस बारे में उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों को लिखित में सूचना दे दी है। ऐसे में जनपद पंचायत सीईओ के आदेश की खुलेआम अवहेलना की जा रही है।

इस तरह की स्थिति का सबसे अधिक असर गांव पर पड़ रहा है। गांव में विकास कार्य ठप पड़े हुए हैं। एक ओर जहां सरकार स्वच्छता के लिए व्यापक स्तर पर प्रचार-प्रसार कर रही है तो दूसरी ओर ग्राम पंचायत प्रांगण स्थित सुविधाकें द्र से गंदा पानी पंचायत परिसर में फै ल रहा है। लोगों को गंदे पानी से होकर निकलना पड़ रहा है। पंचायत के आसपास के दुकानदार बदबू से परेशान हैं। वहीं पंचायत प्रांगण में मां नागलेचा माता मंदिर, पीपलेश्वर महादेव मंदिर, शासकीय प्राथमिक विद्यालय के साथ दो निजी विद्यालयों के बच्चों का भी आना-जाना लगा रहता है। पंचायत भवन के समीप आंगनबाड़ी भी लगती है। पंचायत के जिम्मेदारों द्वारा इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। पूर्व में इस सुविधाघर को असामाजिक तत्वों द्वारा क्षतिग्रस्त कर दिया गया था। इसके बाद भी ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

पंचायत नहीं आऊंगा, लिखित में दे दिया है

पंचायत सचिव भंवरसिंह मकवाना ने बताया कि मैंने सरपंच से कहा है कि पाइप लाइन डालकर सुविधाघर के पानी की निकासी करवाए। मैं गरुड़ से बात करुंगा। मैं पंचायत में नहीं आऊंगा। मैंने लिखित में दे दिया है।

सचिवीय प्रभार दिया है

जनपद पंचायत सीईओ पंकज दरोतिया ने कहा कि भंवरसिंह मकवाना को पूर्ण रुप से सचिवीय प्रभार दिया गया है। सचिव को पंचायत व ग्राम की सफाई के निर्देश दिए जाएंगे।

दिखवाता हूं

जिला पंचायत सीईओ संतोष वर्मा ने बताया कि पंचायत प्रांगण में सफाई नहीं होने व गंदगी संबंधी जानकारी आपसे मिली है। रोजगार सहायक नहीं होने के बारे में भी आपने ही बताया है। मामला दिखवाता हूं।

चित्र-

10बीएआर02। बरमंडल पंचायत प्रांगण में क्षतिग्रस्त सुविधाघर व आसपास फै ली गंदगी।

------------------------------

प्रतिभा पर्व को लेकर बैठक आयोजित

सुंद्रैल। संकु ल कें द्र शासकीय बालक उमावि में प्रावि एवं मावि शालाओं में 12 से 14 दिसंबर को होने वाले प्रतिभा पर्व को लेकर बैठक आयोजित की गई। इसमें प्रतिभा पर्व की तैयारी, कक्षा 5 एवं 8 की बोर्ड परीक्षा, छात्रवृत्ति प्रोफाइल अपडेशन, गृह संपर्क अभियान, शत-प्रतिशत गणवेश राशि वितरण, शालाओं में रंगाई पुताई, लर्निंग कार्नर, ईको क्लब पर विस्तृत चर्चा कर संकु ल प्राचार्य कल्पना सत्य ने महत्वपूर्ण निर्देश दिए। जनशिक्षक संजय मलतारे एवं नारायण पाटीदार ने आवश्यक बिंदुओं पर चर्चा कर प्रतिभा पर्व की सामग्री का वितरण कि या।

-----------------------------

अतिक्रमण हटाकर सीसी रोड बनाने की मांग

सरदारपुर। नगर परिषद क्षेत्र में बढ़ रहे अतिक्रमण को लेकर वार्ड क्रमांक 11 के रहवासियों ने मंगलवार को जनसुनवाई में एसडीएम कार्यालय पर आवेदन सौंपकर आम रास्ते से अतिक्रमण हटाने तथा सीसी रोड निर्माण की मांग की। वार्ड क्रमांक 11 अयोध्या बस्ती में सर्किट हाउस के पीछे अंग्रेजों के समय की पानी की टंकी निर्मित है। टंकी के पास आम रास्ते की सरकारी भूमि पर कु छ लोगों ने अतिक्रमण कर रखा है। इससे लोगों को आवाजाही में परेशानी हो रही है। पूर्व में भी इस संबंध में शिकायत की गई थी, कि ंतु निराकरण नहीं हुआ। लोगों ने मांग की है कि समस्या का शीघ्र निराकरण कर सीसी रोड निर्माण कि या जाए।

------------------------------

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना