-झोलाछाप डॉक्टरों पर नहीं हो सकी कार्रवाई

धामनोद। धरमपुरी तहसीलदार अजमेरसिंह गौड़ ग्राम पंचायत जैतापुर में दुधी रपट क्षेत्र में अतिक्रमणकर्ताओं को नोटिस दिए। अतिक्रमण हटाने के लिए समझाइश भी दी। कार्रवाई के दौरान दो छोलाझापों के क्लीनिकों पर पहुंचे। डिग्री का मिलान करने पर भिन्नाता पाई गई। तहसीलदार ने तत्काल धामनोद बीएमओ ब्रह्मराज कौशल को इन क्लीनिकों पर कार्रवाई करने के लिए कहा। बीएमओ कौशल ने अपनी अनुपलब्धता बताई। इसके चलते कार्रवाई नहीं हो सकी।

बुधवार को तहसीलदार ग्राम पंचायत जैतापुर में अतिक्रमणकर्ताओं को दिए नोटिस को लेकर पहुंचे थे। इसी दौरान तहसीलदार ने दुधी रपट पर चल रहे झोलाछाप के क्लीनिकों पर पहुंचकर जांच की। इधर तहसीलदार अजमेरसिंह गौड़ ने बताया कि दुकानदारों को अतिक्रमण संबंधित नोटिस दिए गए हैं। दस्तावेज संबंधित जानकारी मांगी गई है। अवैध तरीके से चल रहे अस्पतालों को भी चेक किया किंतु बीएमओ की उपलब्धता नहीं होने से कार्रवाई नहीं हो सकी। इधर बीएमओ ब्रह्मराज कौशल ने बताया कि पूर्व सूचना नहीं थी, मैं फील्ड पर था, इस प्रकार की कार्रवाई के लिए उच्च अधिकारियों को अवगत कराना होता है।

कई वर्षों से बसी है दुधी रपट

लोगों का कहना है कि क्षेत्र में बड़े अतिक्रमणकारी और भू माफियाओं पर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हो पाई है। छोटे दुकानदारों को नोटिस देकर डराया जाता है। दरअसल राजस्व विभाग का अमला 2 दिन पूर्व अतिक्रमण हटाने के लिए आया था। नोटिस वितरित किए गए थे। ज्ञात हो कि दुधी रपट क्षेत्र में ऐसी कई दुकाने है जिनके पास लीज व पट्टे के दस्तावेज नहीं है। नोटिस के बाद दुकानदार विधायक पांचीलाल मेड़ा से भी मिले। विधायक ने दुकाने नहीं हटने का आश्वासन भी दिया।

22डीएचएन09--- ग्राम दुधी में झोलाछाप डॉक्टर के यहां कार्रवाई के लिए पहुंचे धरमपुरी तहसीलदार अजमेरसिंह गौड़

---

बदनावर में दो संतों का मंगल प्रवेश आज

-वैष्णव व जैन समाज में दो बड़े आयोजनों की शुरुआत आज से

बदनावर। नगर में गुरुवार से एक सप्ताह तक धार्मिक माहौल रहेगा। इन दिनों में वैष्णव समाज व जैन समाज में दो बड़े आयोजन हो रहे हैं। दोनों आयोजन को लेकर नगर में दोनों ही समाज में काफी उत्साह का माहौल है। गुरुवार को पेटलावद रोड पर स्थित अखंड परम धाम आश्रम पर राधाकृष्ण मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव, श्रीमद् भागवत कथा व यज्ञ हवन का शुभारंभ होगा। इससे पहले सुबह बैजनाथ महादेव मंदिर से कलश यात्रा निकाली जाएगी। आचार्य प्रवर महामंडलेश्वर स्वामी परमानंदगीरी महाराज का भी आगमन होगा। पूरा आयोजन महामंडलेश्वर के सान्निाध्य में ही किया जाएगा। अखंड परमधाम आश्रम में नवनिर्मित मंदिर में राधाकृष्ण व ब्रह्मलीन स्वामी अखंडानंद महाराज की प्रतिमा की प्रतिष्ठा की जाएगी। इसी बीच 23 से 29 जनवरी तक संगीतमय श्रीमद भागवत कथा का भी शुभारंभ होगा। इसमें हरिद्वार से आए महामंडलेश्वर स्वामी ज्योतिर्मयानंद गिरीजी महाराज कथा वाचन करेगे। 26 से 30 जनवरी तक पंचकुंडीय महायज्ञ का आयोजन यज्ञाचार्य हेमंत शास्त्री के आचार्यत्व में होगा। समापन कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री महामंडलेश्वर साध्वी निरंजन ज्योतिजी महाराज भी शामिल होंगी। पूरे आयोजन में प्रतिदिन स्वामी परमानंदगिरीजी अपनी अमृतवाणी आशीर्वचन देंगे। दूसरा बड़ा आयोजन बड़ी चौपाटी के पास फोरलेन पर शंखेश्वरपुरम तीर्थ में भव्य अजंनश्लाका महोत्सव शुरू हो रहा है। यह कार्यक्रम 25 से शुरू होगा। गुरुवार को ही आचार्य श्रीमद विजय ऋषभचंद्र सूरीश्वर का मुनिमंडल सहित मंगल प्रवेश हो रहा है। 27 जनवरी से 1 फरवरी तक अति भव्यरूप से पंचा-किा महोत्सव मनाया जाएगा। 31 जनवरी को सुबह प्राण प्रतिष्ठा होगी। श्रीशंखेश्वरपुरम तीर्थ का निर्माण काफी समय से चल रहा था। अब कहीं जाकर इसका निर्माण पूरा हुआ है। इसके साथ कुछ दिन पूर्व आचार्य प्रवास के दौरान बदनावर आए थे। उन्होंने तीर्थ निर्माण का अवलोकन किया था।

चित्र 22 बीडीएन 01- स्वामी परमानंदगीरीजी महाराज

22 बीडीएन 02- आचार्य श्रीमद विजय ऋषभचंद्र सूरीश्वर

-------------------

लूट के दोषियों को सजा

कुक्षी। लूट के मामले में अपर सत्र न्यायाधीश संजय कुमार गुप्ता ने दोषियों को 7-7 वर्ष के कारावास व अर्थदंड से दंडित किया। घटना के अनुसार 9 मई को थाना बाग के उंडली थुवाती रोड पुलिया के पास राकेश पिता भीषण भील निवासी टोल, जबेस पिता उदयसिंह निवासी बड़कच्छ, खेलसिंह पिता इंदरसिंह जंबूपूरा द्वारा फरियादी नीलेश और राहुल पचलनिया के साथ लूट की गई थी। दोनों बाइक से फाइनेंस कंपनी की वसूली कर आ रहे थे तभी बदमाश बाइक से आए। नीलेश की बाइक को रोक लिया और निलेश से बैग छीन लिया जिसमें करीब डेढ़ लाख, मोबाइल, आधार कार्ड, पैन कार्ड, एटीएम कार्ड थे। राहुल से भी पर्स मोबाइल लूटकर बदमाश मौके से भाग गए थे। मामले में बाग थाने में रिपोर्ट दर्ज की गई। बाद में आरोपित पकड़े गए। उनके पास से नगद राशि दस्तावेज आदि जप्त किए गए। प्रकरण अपर सत्र न्यायाधीश संजय कुमार गुप्ता के न्यायालय में चला। साक्ष्यों के आधार पर तीनों आरोपियों को 7 -7 वर्ष का कारावास व 2-2 हजार के अर्थदंड से दंडित किया गया। अभियोजन की ओर से अपर लोक अभियोजक आरके गुप्ता ने की।

---

Posted By: Nai Dunia News Network

fantasy cricket
fantasy cricket