मनावर (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना संक्रमण के चलते शासन की गाइड लाइन का पालन करते हुए नवरात्र के अंतिम दिन विजयादशमी पर श्रीगणेश गरबा मंडल लंका ग्रुप की बालिकाओं द्वारा आकर्षक गरबों की प्रस्तुति दी गई। गरबा विसर्जन के पूर्व बालिकाओं ने घर से हमेशा मास्क पहनकर निकलने की शपथ ली।

नईदुनिया की अभी मास्क ही वैक्सीन अभियान को लेकर गरबा मंडल की सभी बालिकाओं ने शपथ ली कि हम जब भी घर से बाहर निकलेंगे, तो मास्क पहनकर ही निकलेंगे, क्योंकि अभी मास्क ही वैक्सीन है। कोरोना से बचाव का एक मात्र उपाय मास्क ही है। शपथ सोमवार को कैलाश डिस्को द्वारा गरबा मंडल की बालिकाओं व दर्शकों को दिलाई गई। इसके बाद माता के गरबों का विसर्जन कर विदाई दी गई।

फोटो26एमएनआर16 मनावर के श्रीगणेश गरबा मंडल की बालिकाओं को घर से मास्क पहनकर ही निकलने की शपथ दिलाते हुए।

आधार केंद्र में ली गई शपथ

डही। नईदुनिया के अभी मास्क ही वैक्सीन अभियान से प्रभावित होकर आधार केंद्र के संचालक, कर्मचारी व पंजीयन कराने आए लोगों ने मास्क पहनने की शपथ ली। नईदुनिया द्वारा रहवासी क्षेत्रों में जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इसी अभियान को लेकर गत दिनों कई संगठन और लोग जुड़े हैं। आधार केंद्र में मास्क के लिए जागरूकता लाने का संकल्प लिया गया। उपस्थित लोगों ने स्वयं मास्क पहनकर बाहर निकलने की शपथ ली। कर्मचारियों ने आधार केंद्र पर आने वाले लोगों को जागरूक करने का निर्णय लिया है। उन्हें समझाइश दी जाएगी कि घर से बाहर मास्क पहनकर ही निकले। आधार केंद्र के संचालक जुबेर पठान ने बताया कि मास्क लगाकर ही घर से बाहर निकलें, क्योंकि जब तक कोरोना महामारी की वैक्सीन तैयार नहीं होती, तब तक मास्क ही वैक्सीन का कार्य करेगा। नईदुनिया की मुहिम प्रशंसनीय है। पंचायत सचिव सुशील मंडलोई ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र में हम लोगों को जागरूक कर रहे हैं। नईदुनिया के अभियान से और बल मिलेगा। लोगों में जागरूकता लाने की नईदुनिया की पहल सराहनीय है।

फोटो26डही02 डही के आधार केंद्र में मास्क पहनने की तथा औरों को भी प्रेरित करने की शपथ ली गई।

फोटो26डही03 जुबेर पठान।

फोटो26डही04 सुशील मंडलोई।

----------------------------

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस