धार (नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहर सहित जिलेभर में लगातार कोरोना के केस बढ़ने का सिलसिला शुरू हो चुका है। दो दिन में तीन पॉजिटिव केस आने से हड़कंप का माहौल मच गया है। रविवार देर रात्रि 24 साल के युवक की पॉजिटिव रिपोर्ट आई है। यह युवक गत दिवस एक जुलूस में शामिल हुआ था। इसमें लापरवाही के दौरान युवक पॉजिटिव का शिकार हुआ है। वहीं सोमवार को एक बार फिर दो लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसमें एक 58 साल का बुजुर्ग व 30 साल का युवक शामिल है। दोनों को जिला अस्पताल के कोविड आइसीयू में भर्ती कर इलाज शुरू कर दिया गया है। वर्तमान में जिला अस्पताल में कुल 24 मरीज भर्ती हैं। इसमें से 11 पॉजिटिव हैं।

गौरतलब है कि इन दिनों शहर में लोग प्रोटोकॉल का पालन करना भूल चुके हैं। इससे आए दिन कोरोना नए-नए इलाकों में अपने पैर पसारने लगा है। दुकानों पर सैनिटाइजर दूर की बात लोग शारीरिक दूरी का पालन भी नहीं कर पा रहे हैं। सोमवार को आई रिपोर्ट में 30 साल का युवक अपनी मां से पॉजिटिव हुआ है। मां को बुखार आने की वजह वह पांच दिन पूर्व पॉजिटिव हुई थी। इसके बाद युवक का भी टेस्ट किया गया। इसमें सोमवार को युवक की पॉजिटिव रिपोर्ट आई है। इसमें चिंताजनक बात यह सामने आ रही है कि युवक को कोरोना के लक्षण नहीं हैं। इसके बाद भी वह पॉजिटिव हुआ है। वहीं 58 साल के बुजुर्ग को कुछ दिनों से तेज बुखार होने की शिकायत पर उन्होंने सोमवार को रैपिड टेस्ट करवाया था। इसकी रिपोर्ट शाम को पॉजिटिव प्राप्त हुई है।

शहर में गत दिवस बड़े स्तर पर जुलूस निकाला गया था। इसमें कई लोगों ने कोरोना के प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया था। न ही शारीरिक दूरी का पालन किया गया था। लोगों ने मास्क का उपयोग भी नहीं किया था जिसका खामियाजा अब सामने आ रहा है। पूर्व में भी एक युवक पॉजिटिव पाया गया था। सोमवार को एक बार फिर एक युवक पॉजिटिव हुआ है। इस तरह जुलूस में शामिल अब तक दो युवक पॉजिटिव हो चुके हैं। दोनों युवकों को जेल के कोविड वार्ड में भर्ती कर इलाज किया जा रहा है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local