सुसारी (नईदुनिया न्यूज)। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ डाक्टर को स्वास्थ्य विभाग ने पिछले छह साल से जिले में ही दूसरे स्थान पर अटैच कर रखा है। डाक्टर द्वारा वेतन सुसारी के नाम से लिया जा रहा है व काम कहीं और किया जा रहा है। पदस्थ डाक्टर यहां आकर काम करें या उन्हें यहां से हटाकर स्थान रिक्त कर नए डाक्टर की नियुक्ति की जाए।

यह बात प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री व जिला प्रभारी मंत्री डा. प्रभुराम चौधरी को सुसारी के भाजपा कार्यकर्ताओं व ग्रामीणों ने कही। इस पर मंत्री ने शीघ्र ही समस्या हल करने की बात कही है। शुक्रवार शाम को निसरपुर से कुक्षी की ओर आने पर सुसारी के अमर जवान तिराहे पर भाजपा कार्यकर्ताओं व ग्रामीणों ने मंत्री डा. चौधरी का स्वागत किया। भाजपा के मंडल महामंत्री चंचल पाटीदार, महेश सेन, नारायण पाटीदार, मनीष नानू पाटीदार आदि कार्यकताओं ने मंत्री डा. चौधरी को बताया कि स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ डा. शीला पाटीदार को नवंबर 2017 से जिला स्वास्थ्य अधिकारी ने यहां महज दो माह काम करने के बाद अन्यत्र अटैच कर दिया है। तब से यहां के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में डाक्टर नहीं है। कार्यकर्ताओं ने मंत्री को बताया कि इस बारे में कई बार जिले के स्वास्थ्य अधिकारियों को अवगत कराया गया है, लेकिन ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

अमर जवान तिराहे को जल्द बनाया जाए

प्रभारी मंत्री को कार्यकर्ताओं ने बताया कि आप जहां पर खड़े हैं, उस स्थान पर ग्राम के लोग आपसी सहयोग से इस तिराहे पर बलिदानियों की चिर स्मृति में छोटा-सा स्मारक बनाना चाह रहे हैं। इसके लिए राशि भी एकत्रित की जा चुकी है। बावजूद इसके स्थानीय प्रशासन के अधिकारी कार्य करने की अनुमति नहीं दे रहे हैं। इस पर प्रभारी मंत्री ने एसडीएम को तुंरत बुलाकर उक्त कार्य की अनुमति देने को कहा। साथ ही इस तरह के जनसहयोग के कार्यों में शासन की ओर से सहयोग करने के निर्देश दिए।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close