मांडू (नईदुनिया न्यूज)। मेरी मन्नात है, मुझे हजारों रुपये दान करना है, पर मैं यह रुपये सोने को छूकर ही आपको दान दूंगा। इसलिए आपके पास सोने की रकम हो तो ले आइए। पास में मंदिर हैं, वहां पूजा करके मैं आपको सोना वापस देकर रुपयों का दान दूंगा, ताकि मेरी मन्नात पूरी हो सके। उक्त बातें ठगी करने आए दो शातिर बदमाशों में से एक ने मंडपेश्वर महादेव मंदिर के पास रहने वाली लक्ष्‌मी श्रीवास से कही। इसके बाद लक्ष्‌मी से करीब तीन तोला सोना लेकर दोनों बदमाश चंपत हो गए।

दान देने के नाम पर सोने की ठगी का यह सनसनीखेज मामला पर्यटन नगरी मांडू का है। यहां वार्ड क्रमांक एक मांडू-धार मार्ग स्थित मंडपेश्वर मंदिर के पास रहने वाली लक्ष्‌मी श्रीवास के पास मंदिर में दर्शन करने के बहाने बदमाश पहुंचे थे। दो हजार रुपये के कुछ नोट और 500 के नोट की गड्डी हाथ में लेकर उन्हें दिखाई, फिर अपनी बातों में उलझाकर सोना ले उड़े। बदमाशों ने लक्ष्‌मी से कहा कि मां के लिए मन्नात ली है, जो पूरी करनी है। सोने को छूकर ही रुपयों का दान देना है, इसलिए कोई रकम लेकर आओ। लक्ष्‌मी मंगलसूत्र लेकर पहुंची तो बदमाश ने कहा कि इसमें काले मोती है, मुझे ऐसी रकम लाकर दो जो पूरे सोने की हो। लक्ष्‌मी ने यह बात अपनी देवरानी सरोज को बताई। सरोज ने रकम नहीं देने की बात कही, पर लक्ष्‌मी के कहने पर उसने अपने दो तोले का हार और एक तोले की चेन लाकर ठग के हाथों में दी। उसने 500 के नोट निकाले और नोट के बीच में रकम रखकर कहां मंदिर से वापस लाकर देता हूं। उसका एक अन्य साथी पहले से वहां मौजूद था, उसके साथ बाइक पर बैठकर दोनों वहां से रफूचक्कर हो गए।

सीसीटीवी फुटेज में बिना नंबर की बाइक पर भागते नजर आए बदमाश

घटना रविवार सुबह 11 बजे की है। जब आभूषण लेकर बदमाश नहीं लौटे तो महिलाओं के शोर मचाने पर आसपास के लोग इकट्ठा हो गए। सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने नालछा टीआइ से संपर्क करने की कोशिश की, ताकि नालछा पहुंचने के पहले बदमाशों की घेराबंदी की जा सके। सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए। इसमें बिना नंबर की बाइक पर एक बदमाश क्रीम रंग की शर्ट और काले रंग का पेंट तथा दूसरा बदमाश नीले रंग की कमीज और ग्रे रंग का पेंट पहने नजर आ रहा है। दोनों के चेहरे पर कपड़ा बंधा हुआ था। उम्र 30 वर्ष के आसपास बताई गई है।

थाना प्रभारी बीएस वसुनिया का कहना है कि घटना की जानकारी मिलते ही हमने मौका मुआयना किया। सभी तथ्यों की जांच कर रहे हैं। सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए हैं। जल्द ही आरोपितों को पकड़ा जाएगा।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close