धार (नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहर में राजस्व विभाग व नगर पालिका पांच मई से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई कर रही है। हालांकि कुछ दिनों से यह कार्रवाई बंद कर दी गई थी। इसमें अब संभावना जताई जा रही है कि सोमवार से एक बार फिर यह कार्रवाई शुरू होगी। इसमें मंडी रोड सहित छत्री से लेकर छोटा आश्रम तक का चिन्हित अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद नौगांव में भी अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई होगी। साथ ही जेतपुरा में सड़क से सटे मकानों पर भी जेसीबी का पंजा चलेगा।

गौरतलब है कि शहर में कई क्षेत्रों में सरकारी भूमि पर लोगों ने अतिक्रमण कर लिया है। ऐसे में राजस्व विभाग व नगर पालिका सख्त कदम उठाते हुए अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई कर रही है। पांच मई को नौगांव के फांसी वाला टेकरी से यह कार्रवाई शुरू हुई जो शहर के कई क्षेत्रों में पहुंची है। इसमें अब तक नपा ने करोड़ों रुपये की जमीन को अतिक्रमण मुक्त करवा दिया है। कुछ दिनों से यह कार्रवाई ठंडे बस्ते में जा चुकी है। सीएमओ निशिकांत शुक्ला का कहना है कि सोमवार से एक बार फिर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू होगी। सोमवार को मंडी रोड के अतिक्रमण हटाया जाएगा। वहीं छत्री से छोटा आश्रम तक बचे हुए मकानों को तोड़ने की कार्रवाई की जाएगी।

10 मई को छत्री से लेकर छोटा आश्रम तक अतिक्रमण हटाने के लिए अमला पहुंचा था। इसमें 60 से अधिक मकान मालिकों ने सीमा से अधिक निर्माण कर रखा है। ऐसे में नगर पालिका ने निशान लगाकर अतिक्रमण हटाने के लिए दो दिन का समय दिया था। कुछ लोगों ने स्वयं ही अतिक्रमण तोड़ लिया है। वहीं अब भी कतिपय कुछ लोगों ने अतिक्रमण नहीं हटाया है। ऐसे में अब विभाग सख्त कार्रवाई करते हुए जेसीबी से पक्का निर्माण तोड़ेगा।

पांच मई को रतलाम रोड के फांसी वाला क्षेत्र में कार्रवाई की गई थी। इसमें रतलाम रोड की दूसरी पट्टी पर लोगों को अतिक्रमण हटाने के लिए समय दिया था। कुछ लोगों ने तो पक्का निर्माण तोड़ लिया, वहीं कुछ ने नहीं तोड़ा है। गत दिवस हटवाड़ा से नौगांव में लोगों को अतिक्रमण हटाने के नोटिस दिए है। इसमें कुछ लोगों ने नोटिस को हवा में उड़ाया है। अब संभावना जताई जा रही कि आगामी दिनों में हटवाड़ा से लेकर नौगांव क्षेत्र में जेसीबी का पंजा चलेगा।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close