बदनावर (नईदुनिया न्यूज)। बदनावर क्षेत्र खेल प्रतिभाओं से परिपूर्ण है। यहां के खिलाड़ियों ने बिना संसाधन और सुविधाओं के राष्ट्रीय ही नहीं, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपने प्रदर्शन से बदनावर का नाम रोशन किया है। नगर में खेल परिसर की दरकार लंबे अरसे से महसूस की जा रही थी, जो अब प्रदेश के औद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन मंत्री राजवर्धनसिंह दत्तीगांव के प्रयास से पूरी हो रही है। शीघ्र ही बैडमिंटन, बहुउद्देशीय वालीबाल हाल, कबड्डी आदि खेलों के लिए अंतरराष्ट्रीय मापदंडों के अनुसार सर्वसुविधायुक्त खेल परिसर की सौगात मिलने वाली है।

गुरुवार को मप्र उच्च शिक्षा विभाग मंत्रालय ने यहां शासकीय महाविद्यालय परिसर में दो करोड़ 58 लाख 98 हजार रुपये लागत से निर्मित खेल परिसर की प्रशासकीय स्वीकृति के संबंध में पत्र जारी किया है। अधोसंरचना विकास के अंतर्गत इसके निर्माण संबंधी प्रस्ताव की प्रशासकीय स्वीकृति मिलने पर इसकी निर्माण एजेंसी पीआइयू को बनाया गया है। खेल परिसर की प्राक्कलन रिपोर्ट के मुताबिक इसका निर्माण करीब पांच हजार वर्ग मीटर में किया जाएगा। खेल परिसर में एक सर्वसुविधायुक्त हाल होगा, जिसमें दो बैडमिंटन कोर्ट एवं जिम की सुविधा रहेगी। इसी प्रकार मैदान में दो बास्केट बाल कोर्ट, दो वालीबाल ग्राउंड, एक कबड्डी मैदान कच्चा, 200 मीटर का कच्चा ट्रैक आदि निर्माण किए जाएंगे। लोक निर्माण विभाग के अधीन पीआइयू को इसकी निर्माण एजेंसी बनाया गया है। परिसर में स्थानीय एवं जिला स्तर की खेल प्रतियोगिताएं आयोजित की जा सकेंगी। क्षेत्र की खेल प्रतिभाओं को तराशने तथा उन्हें जरूरी सुविधाएं देकर राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाने में खेल परिसर मील का पत्थर साबित होगा। शासकीय महाविद्यालय की प्राचार्य डा. मिनाक्षी टेलर, खिलाड़ियों एवं जनप्रतिनिधियों ने खेल मैदान की स्वीकृति पर हर्ष जताया है।

डीपीआर बनाकर निविदा आमंत्रित करेंगे

पीआइयू के संभागीय परियोजना यंत्री सतीश शर्मा ने बताया कि खेल परिसर की प्रशासकीय स्वीकृति मिल चुकी है। जल्द ही डीपीआर बनाकर निविदा आमंत्रित की जाएगी।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close