धार-धामनोद (नईदुनिया न्यूज)। धामनोद बायपास पर गत 2 जुलाई को कार चालक पर हुए गोलीकांड को लेकर गुरुवार को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक देवेंद्र पाटीदार ने पर्दाफाश किया है। इसमें पुलिस ने अपराधों में लिप्त रहने वाली व घटना में घायल की दूसरी पत्नी मास्टर मांइड निकली है। उसने एक अन्य अपराघी को साथ में लिया और योजना बनाकर पति को लूट कर हत्या करने की योजना बनाई। हालांकि गोली लगने के बाद भी पति बच गया। पुलिस ने इस मामले में जांच करने के बाद तीन आरोपितों को पकड़ लिया है। साथ ही इनके पास से देसी कट्टा व मोबाइल जब्त कर लिए हैं।

बता दें कि इंदौर के इलेक्ट्रानिक शोरूम के संचालक फरियादी विनोद साहू अपनी दूसरी पत्नी सपना साहू के साथ मकान का सौदा करने ब्रोकर राजेश उर्फ नवल व उसकी साथी रेनू उर्फ रेणुका के साथ इंदौर से खरगोन जा रहे थे। तभी दोपहर में 2 बजे के आसपास धामनोद बायपास पर रेणुका ने बाथरूम का बहाना बनाकर कार रुकवाई। इस दौरान रेणुका व सपना कार से बाहर चले गए। वहीं पीछे बैठे ब्रोकर राजेश ने विनोद साहू को गोली मार दी। इसी दौरान घायल विनोद कार से उतर कर वहां से भागने लगा। इसके साथ सपना भी चली गई। वहीं रेणुका व राजेश कार लेकर भाग निकले। घटना के बाद फरियादी को धामनोद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया जहां से डाक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद इंदौर रेफर कर दिया।

पुलिस ने मकान मालिक बन पकड़ा

पुलिस ने सनसनीखेज मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच शुरू की। आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए कार्रवाई शुरू की। पुलिस को जानकारी मिली कि घटना के दौरान फरियादी की कार वास्तु धाम कालोनी के पीछे खड़ी है। वहां मिली कार में फायर किए कारतूस की खोल भी मिली। पुलिस ने आरोपितों की तलाश के लिए मुखबिर तंत्र सक्रिय किए। सूचना मिली कि राजेश उर्फ नवल व उसकी साथी रेणुका ग्राम दूधिया इंदौर क्षेत्र में किराए का मकान ढूंढ रहे हैं। इस पर पुलिस टीम ने मकान मालिक बनकर आरोपितों को जाल में फंसाया। आरोपित ब्रोकर राजेश उर्फ नवल सिंह कीर उम्र 43 साल निवासी भानगढ़ थाना हीरा नगर इंदौर व रेणुका शर्मा उर्फ रेणुका गोस्वामी पति विनोद गोस्वामी भानगढ़ थाना हीरा नगर इंदौर, दूसरी पत्नी सपना साहू को भी पकड़ा।

हत्या कर राशि लूटने का था प्लान

पूछताछ में मालूम हुआ कि फरियादी विनोद साहू की दूसरी पत्नी सपना साहू ने ही योजनाबद्ध तरीके से विनोद को मरवाने का प्लान बनाया था जिसमें आरोपितों ने विनोद साहू से रुपये लूटने के लिए खरीदार बनकर पति विनोद साहू से राजेश को मिलवाया। विनोद को लेकर खरगोन की ओर निकले तो रास्ते में हत्या कर सामान व प्रापर्टी के कागज लूटने का प्लान था। इसी दौरान कुख्यात लेडी सपना साहू के इशारे पर राजेश ने विनोद साहू को गोली मार दी। पुलिस द्वारा मास्टर माइंड लेडी से पूछताछ की गई तो सपना ने अपना नाम सलोनी साहू होना बताया।

पहली पत्नी के साथ रहने से थी नाराज

पुलिस ने सख्ती से जब पूछताछ की तो सपना ने बताया कि पिछले दो सालों से विनोद साहू सपना की अनदेखी कर अपनी पहली पत्नी के साथ रह रहा था। उसे पत्नी का दर्जा नहीं दे रहा था। इसी बात से आहत होकर उसने विनोद साहू को लूट कर जान से मारने की साजिश रची। जिसमें वह नाकाम रही। विवेचना के दौरान आरोपित राजेश से घटना में प्रयुक्त देसी कट्टा, एक कारतूस, लूटे गए मोबाइल फोन भी बरामद किए। पुलिस ने सपना के रिकार्ड खंगाले तो इंदौर जिले में 6 अपराध पंजीबद्ध होना पाया गया। वहीं उसके साथी राजेश सिंह के विरुद्ध कुल 9 थानों में अपराध पंजीबद्ध पाए गए हैं। पुलिस पूरे मामले को लेकर आगे की कार्रवाई में जुटी है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close