मनावर (धार)। नया कानून बनने के बाद धार जिले में तीन तलाक का पहला मामला सामने आया है। पति ने पत्नी को बदसूरत कहकर तीन तलाक दे दिया। यही नहीं उसे दहेज के लिए प्रताड़ित भी कि या गया। पुलिस ने बुधवार को दोनों मामलों में प्रकरण दर्ज कि या है।

महिला की तीन साल पहले हुई थी युवक से शादी

फरियादी शबनम पिता शाहरुख निवासी बदनावर हाल मुकाम गांधी नगर मनावर ने बताया कि तीन साल पूर्व मेरी शादी शाहरुख पिता मकसूद निवासी बदनावर के साथ हुई थी। शादी के दो-तीन महीने बाद पति बदसूरत कहकर प्रताड़ित करने लगा और दहेज की मांग करता था।

पति ने प्रसूति के मायके भेजा फि‍र वापस नहीं बुलाया

महिला ने पुलिस को जानकारी दी कि इसके 5-6 माह बाद पति ने मुझे डिलेवरी के लिए मायके भेज दिया, तब से मैं यहीं पर रह रही हूं। मनावर न्यायालय में घरेलू हिंसा व भरण पोषण का के स भी लगा रखा है।

मायके आकर पति और सास ने महिला से मारपीट की

महिला ने बताया कि 8 अक्टूबर को पति व सास मोमिना ने मायके आकर मेरे साथ मारपीट की। यही नहीं पति ने तीन बार तलाक बोलकर मुझसे संबंध तोड़ लिए।

फरियादी की रिपोर्ट पर दहेज प्रताड़ना का मामला भी दर्ज

थाना प्रभारी युवराजसिंह चौहान ने इस मामले में जानकारी देते हुए बताया कि फरियादी की रिपोर्ट पर तीन तलाक बोलकर अवैध रूप से संबंध विच्छेद करने व दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज कि या गया है। थाना प्रभारी युवराजसिंह चौहान ने बताया कि इस मामले में आरोपित को शीघ्र गिरफ्तार किया जाएगा।

Posted By: Hemant Upadhyay