Dhar News: राजगढ़-फूलगांवड़ी (नईदुनिया न्यूज)। इंदौर-अहमदाबाद नेशनल हाईवे पर मंगलवार-बुधवार की दरमियानी रात करीब 12ः30 बजे तीन वाहनों में भिड़ंत हो गई। इससे पांच लोग घायल हुए हैं। चार लोगों को प्राथमिक उपचार के लिए सरदारपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया तो एक व्यक्ति को बड़ौदा रेफर किया गया। हादसे के कारण मार्ग पर कुछ देर के लिए जाम की स्थिति बन गई थी। उधर, बुधवार सुबह मारोल एवं भलगांवड़ी के बीच चार्टर्ड बस सड़क से नीचे उतर गई। स्टेयरिंग फेल होने से यह हादसा हुआ। गनीमत रही कि बस में सवार यात्रियों को चोट नहीं आई। हादसे के बाद फोरलेन पर एक लेन से ही वाहनों को आवागमन करना पड़ा। इस हादसे को वाहन चलाते हुए देख रहे दो वाहन चालकों की लापरवाही के कारण उनमें भी टक्कर हो गई। हालांकि इसमें कोई बड़ी जनहानि नहीं हुई।

ऐसे हुआ पूरा हादसा

बताया जा रहा है कि लोहे की प्लेट से भरे डंपर एमपी43, एम0851 में से अचानक प्लेट खिसकने लगी थी। ऐसे में चालक और सुपरवाइजर डंपर को साइड में खड़ा कर प्लेट व्यवस्थित कर रहे थे। इसी दौरान अचानक पीछे से आ रहे ट्रक के नए चेचिस ने डंपर को टक्कर मार दी। इसी चेचिस के पीछे चल रहे मिनी ट्रक एमएच04, एनडी9664 ने चेचिस को जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जोरदार थी कि धमाके जैसी आवाज आई। आसपास खेतों में सिंचाई कर रहे किसानों ने मौके पर पहुंचकर घायलों को बाहर निकाला तथा 108 को सूचना दी गई। इसके बाद घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सरदारपुर में भर्ती कराया गया।

मौत सामने आते देख भागा चालक

डंपर के चालक मेनसिंह कटारा ने बताया कि जब मैं और सुपरवाइजर दोनों रात करीब साढ़े 12 बजे लोहे की प्लेट को व्यवस्थित कर रहे थे, तभी अचानक हमने देखा कि कोई वाहन हमारी ओर तेज गति से आ रहा है। हम दोनों वाहन से दूर भागने लगे। मैंने भागकर जान बचाई, लेकिन सुपरवाइजर विजय भाबर चेचिस से टक्कर लगने के बाद डंपर के नीचे घुस गया। इससे उसे गंभीर चोटें आई हैं। उसे सामुदायिक स्वास्थ केंद्र सरदारपुर ले जाया गया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद बड़ौदा रेफर किया गया।

लापरवाही में हो गई भिड़ंत

रात में हुई इस दुर्घटना के बाद फोरलेन की एक लेन बंद कर वाहनों को अन्य लेन से निकाला जा रहा था। सुबह करीब आठ बजे अहमदाबाद से इंदौर की ओर जा रहा ट्रक जीजे-27, टीटी7331 तथा इंदौर से अहमदाबाद की ओर जा रहे ट्राले एनएल-12, 8522 में भिड़ंत हो गई। दरअसल, दोनों ही वाहनों के चालक दुर्घटनाग्रस्त वाहनों को देख रहे थे। इससे उनका ध्यान भटक गया और आमने-सामने दोनों की जोरदार टक्कर हो गई। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि ट्राले के आगे एक सवारी बस भी चल रही थी, लेकिन बस की गति तेज होने से वह आगे निकल गई, अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था।

फोरलेन से नीचे उतरी चार्टर्ड बस

बुधवार सुबह झाबुआ से इंदौर की ओर जा रही चार्टर्ड बस मारोल एवं भलगांवड़ी के बीच सड़क से नीचे उतर गई। बताया जा रहा है कि स्टेयरिंग फेल होने की वजह से बस अनियंत्रित हो गई थी। इसकी वजह से बस फोरलेन से उतरकर झाड़ियों में जाकर रुक गई। खेतों में काम करने वाले, आसपास मौजूद लोग एवं ग्रामीणों द्वारा बस में बैठे यात्रियों को सुरक्षित निकाला गया। गनीमत रही कि यात्रियों को चोट नहीं आई। बस का चालक हादसे के बाद मौके से फरार हो गया था। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि बस धीरे-धीरे सड़क से नीचे उतरी थी।

Manappuram Finance Company Robbery : पुलिस को मिली शहबाज की सात दिन की रिमांड

Bhopal News: स्वर्ग सिधार गए 200 लोग अब भी पूज्य सिंधी पंचायत के सदस्य

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close