Dhar News: सुसारी / धार। धार जिले की कुक्षी तहसील के ग्राम कोलगांव में एक किसान के खेत में एक दो साल का तेंदुआ वन विभाग के लगाए गए पिंजरे में रविवार की रात्रि में कैद हो गया। तेंदुआ पकड़ में आने के बाद सोमवार को वन विभाग की टीम तेंदुए को रेस्क्यू कर वाहन के माध्यम से इंदौर के पास चोरल के जंगलों में छोड़ने के लिए ले गई।

गौरतलब है कि गत दो माह से क्षेत्र में तेंदुए की गतिविधि देखी जा रही थी और इसके लिए वन विभाग ने दो स्थानों पर पिंजरे लगा रखे थे ।

सुसारी से महज 6 किमी की दूरी पर गांव कोलगांव में नारायण पाटीदार के खेत में लगे पिजरे में तेंदुआ पकड़ में आने के बाद किसानों ने इस बात की सूचना वन विभाग की टीम को सोमवार सुबह दी।

इसके बाद मौके पर वन विभाग की टीम पहुंची। इस बारे में कुक्षी वन परिक्षेत्र अधिकारी संतोष पाराशर ने बताया कि विगत कुछ वहां से क्षेत्र में लगातार तेंदुए की गतिविधि नजर आ रही थी।

इसे लेकर काफी समय से वन विभाग ने निसरपुर ब्लॉक में दो स्थानों पर तेंदुए को पकड़ने के लिए पिंजरे भी लगा रखे थे। रविवार की रात्रि में यह तेंदुआ पिजरे में आ गया है । इसे अब रेस्क्यू करके ले जाया जा रहा है। इसकी उम्र दो साल के लगभग है ।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close