-पुलिस के आने से पहले भागे चोर

धामनोद (नईदुनिया न्यूज)। मंडी रोड स्थित कॉलोनी में पिछले दिनों चोरी की वारदातें हुई थी। इसके बाद चोरों के हौसले बुलंद हैं। एक बार फिर चोर वारदात को अंजाम देने के इरादे से आए, लेकिन लोगों की सतर्कता के चलते उन्हें सफलता नहीं मिली। नगर की कॉलोनियों में वारदात करने की फिराक में बदमाश सोमवार रात को घूम रहे थे, लेकिन बदमाशों को मौका नहीं मिल पाया। सुंद्रैल मार्ग पर प्रत्यक्षदर्शियों ने छह बदमाशों को घूमते देखा है। ये बदमाश यहां का कई बार चक्कर लगा गए थे। सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन तब तक बदमाश फरार हो चुके थे। कई दुकानों के सीसीटीवी कैमरे में बदमाश देखे गए हैं।

क्षेत्र में चोरी की घटनाओं में कमी आई है, जिसकी मुख्य वजह यह है कि पुलिस ने पिछले दो माह से फरार वारंटियों की गिरफ्तारी की है। अब तक 65 फरार वारंटियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। बायपास पर रापी गाड़कर वाहनों में लूटपाट की घटनाओं में भी कमी आई है। हालांकि कई मामलों में पीड़ित शिकायत दर्ज नहीं कराते हैं। थाना प्रभारी राजकुमार यादव ने बताया कि रापी गाड़कर लूटपाट करने वाले लोगों को पकड़कर जेल भेजा जा चुका है। पांच माह में 65 स्थाई वारंटियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। जबकि शराब के 62 एवं जुए-सट्टे के 20 प्रकरण बनाए गए हैं। दो इनामी वारंटी को भी पकड़ा गया है।

फोटो-

11डीएचएन04 सीसीटीवी कैमरे में नजर आए बदमाश।

----------------------------------

पर्युषण पर्व के दौरान मांस बिक्री की दुकानें बंद रखने के लिए ज्ञापन सौंपा

बदनावर। पर्युषण पर्व के दौरान बूचड़खाने व मांस की बिक्री पर प्रतिबंध लगाने की मांग को लेकर जैन समाज ने मंगलवार को नगर परिषद सीएमओ आशा भंडारी को ज्ञापन सौंपा। इसमें उल्लेख किया गया कि चातुर्मास के दौरान 15 से 24 अगस्त तक पर्युषण महापर्व पर समाजजनों द्वारा जप, तप एवं धर्म आराधना की जाएगी। नगर में मूक पक्षी व पशुओं की मांस बिक्री की दुकानें खुले में संचालित की जाती हैं। अहिंसा के इस महापर्व के दौरान उक्त दुकानों पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए। इस संबंध में सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय और एनिमल वेलफेयर बोर्ड ऑफ इंडिया की एडवाइजरी अवलोकन के लिए ज्ञापन के साथ प्रस्तुत की गई है। इस अवसर पर जैन श्वेतांबर मूर्तिपूजक के ट्रस्टी महेंद्र सुंदेचा, स्थानकवासी जैन समाज संघ अध्यक्ष अशोक संघवी, दिगंबर जैन समाज अध्यक्ष राजेश मोदी, वैश्य महासम्मेलन के अध्यक्ष अरुण सुंदेचा मौजूद थे।

चित्र-

11 बीडीएन 03- नप सीएमओ आशा भंडारी को ज्ञापन सौंपते जैन समाजजन।

--------------------------------------

छह दिवसीय योग शिविर का समापन

धामनोद। यहां पोरवाड़ सामाजिक मंच जोन द्वारा आयोजित छह दिवसीय योग शिविर का मंगलवार को समापन हुआ। इसमें प्रतिदिन विभिन्ना शहरों के 100 से अधिक परिवारों ने स्वास्थ्य लाभ लिया। योग गुरु उमा लड्ढा ने छह दिन तक विभिन्ना योग क्रियाएं सिखाई। इस दौरान बताया गया कि किस बीमारी के लिए कौन-सा योग, आसन व प्राणायाम करना चाहिए। मंच के अध्यक्ष प्रकाश जैन इंदौर ने जोन को आयोजन के लिए शुभकामनाएं दी। आगामी समय में साप्ताहिक शिविर आयोजित कराने का आश्वासन दिया। शिविर समापन पर योग गुरु उमा को प्रशस्ति पत्र व दुप्पटा देरक स्वागत किया गया। समापन पर मंच के कोषाध्यक्ष सचिन जैन, सांस्कृतिक सचिव पीयूष जैन, जोन सदस्य एकता जैन व प्रीति प्रधान मौजूद थी। आभार मंच सचिव समीर जैन ने माना। जानकारी मीडिया प्रभारी सन्मति जैन सनावद ने दी।

फोटो-

11डीएचएन06 पोरवाड़ समाज के कार्यक्रम में गुरु उमा लड्ढा को प्रशस्ति पत्र और दुपट्टे देकर स्वागत करते हुए।

--------------------------------------

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020