धरमपुरी (नईदुनिया न्यूज)। थाना क्षेत्र के ग्राम भोगांव के जंगल में एक बुजुर्ग का शव मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई। ग्रामीणों की सूचना के बाद पुलिस पहुंची। शव देखने पर किसी अज्ञात जानवर के हमले की आशंका जताई गई है। वन विभाग की टीम भी मौके पर पहुंची थी। पूरे मामले की जांच पुलिस व वन विभाग का अमला संयुक्त रूप से कर रहा है। सूचना मिलने पर बड़ी संख्या में ग्रामीण घटनास्थल पर एकत्रित हो गए थे। क्षेत्र में दहशत का माहौल है।

बताया जा रहा है कि 60 वर्षीय राधेश्याम पुत्र बापू प्रतिदिन की तरह लकड़ी एकत्रित करने जंगल गया था। गुरुवार देर शाम तक नहीं लौटने पर उसकी बेटी उसे तलाशते हुए जंगल पहुंची, तो वहां पिता का शव देखा। रात में ही धरमपुरी पुलिस मौके पर पहुंची। इसके बाद शुक्रवार सुबह एफएसएल टीम भी जांच के लिए पहुंची। एफएसएल अधिकारी ने बारीकी से जांच की। इसमें मृतक की गर्दन पर किसी अज्ञात जानवर के हमले की आशंका व्यक्त की गई है। इसके बाद क्षेत्र के वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे। इधर, ग्रामीणों ने पुलिस को जानकारी दी कि घटनास्थल से कुछ ही किलोमीटर दूर स्थित मौनी बाबा आश्रम की गोशाला में भी एक गाय के बछड़े पर अज्ञात जानवर ने हमला किया था, जिससे उसकी मौत हो गई थी। वन विभाग की टीम आश्रम पहुंची। अज्ञात जानवर के हमले की आशंका को लेकर टीम सर्चिंग में जुट गई है। आश्रम के आसपास अज्ञात जानवर के पंजे के निशान मिले हैं।

पदचिन्ह नहीं मिलने से आशंका

शव के आसपास किसी जानवर के पदचिन्ह नहीं मिलना भी कई आशंकाओं को जन्म दे रहा है। क्योंकि यदि जानवर हमला करता तो मृतक के शव के आसपास रगड़ने आदि के निशान भी होते। वहीं शरीर पर नाखूनों के निशान भी बनते, किंतु इस तरह की कोई निशान नहीं पाए गए। बहरहाल, पुलिस, एफएसएल व वन विभाग मामले की जांच में जुटा हुआ है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही जांच का बिंदु तय हो पाएगा।

कुछ कहा नहीं जा सकता

इस संबंध में वन पाल मोहनसिंह मंडलोई ने बताया कि मौके पर कोई पग मार्क नहीं मिले हैं। इसके चलते ये स्पष्ट रूप से नहीं कहा जा सकता है कि हमला किसी जानवर ने किया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

जांच कर रहे हैं

टीआइ चंद्रभानसिंह चढ़ार ने बताया कि प्रथमदृष्टया किसी जंगली जानवर के हमले से मौत की आशंका है। फिर भी हम जांच कर रहे हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local