- नायब तहसीलदार को ज्ञापन सौंपकर व्यापारियों ने की अतिक्रमण हटाने की मांग

धामनोद (नईदुनिया न्यूज)। नगर में दिन-प्रतिदिन अतिक्रमण बढ़ता जा रहा है। प्रशासनिक लापरवाही के चलते अतिक्रमणकर्ताओं के हौसले बुलंद है। इससे शहर की सूरत बिगड़ गई है। साथ ही यातायात और पार्किंग व्यवस्था भी चरमरा गई है। महेश्वर चौराहा, सुंद्रैल चौराहा व बैंकों के सामने मनमर्जी से वाहन खड़े करने से आवागमन में दिक्कतें उठानी पड़ती है। त्योहार के समय लोगों को अधिक परेशान होना पड़ता है। हालांकि नागरिकों के साथ ही व्यापारियों ने अतिक्रमण व यातायात की समस्या को प्रशासन को हर बार अवगत कराया है, लेकिन अब तक कोई हल नहीं निकल पाया।

फर्नीचर व्यापारी राकेश पाटीदार ने बताया कि प्रशासन की अनदेखी के चलते सुंद्रैल मार्ग से फूडी चौराहे के बीच अतिक्रमण बढ़ रहा है। व्यापारियों ने नायब तहसीलदार विजय तलवारे को ज्ञापन सौंपकर अतिक्रमण हटाने की मांग की है। इसे लेकर मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पर भी शिकायत दर्ज कराई गई है। अतिक्रमण के कारण दुर्घटनाएं भी होती हैं। यदि समय रहते अतिक्रमण नहीं रोका गया, तो इसका बढ़ता दायरा बड़ी घटनाओं का कारण बनेगा। क्षेत्र के व्यापारी धीरेंद्र पाटीदार, विजय पाटीदार, संजय पाटीदार, शैलेंद्र पाटीदार, पीयूष पाटीदार आदि ने अतिक्रमण को लेकर चिंता जताई है। कुछ व्यापारी भी अतिक्रमण को बढ़ावा दे रहे हैं। इसकी वजह से कई व्यापारियों ने भी अपना सामान रोड पर रखना शुरू कर दिया है। अब यह समस्या प्रशासन की सख्त कार्रवाई के बाद ही दूर हो सकती है। नायब तहसीलदार विजय तलवारे ने बताया कि त्योहारों के पूर्व नगर में अतिक्रमण हटाने को लेकर कार्रवाई की जाएगी।

बस स्टैंड पर अतिक्रमण हावी, बसें खड़ी करने की नहीं मिलती जगह

राजोद। बस स्टैंड पर अतिक्रमण हावी होने लगा है। इस कारण यहां ट्रैफिक व्यवस्था इतनी बिगड़ चुकी है कि एक बस निकलना भी दूभर हो जाता है। यहां रोजाना 40 से 50 बसों का आना-जाना रहता है। बस वालों को सवारी उतारने के लिए खड़ी करने तक की जगह नहीं मिल रही है। एक तरफ यहां टेंपो वालों ने अतिक्रमण कर रखा है, तो दूसरी तरफ पानी पूड़ी व अन्य व्यवसाय करने वाले ठेले लेकर खड़े हो जाते हैं। गुरुवार को बस स्टैंड क्षेत्र से गुजरते समय एसपी के वाहन को भी निकलने में दिक्कत आई। उनके वाहन से पुलिस जवान ने उतरकर रोड पर जगह करवाई, तब कहीं जाकर वाहन निकल पाया। प्रशासन ने अस्थाई टेंपो स्टैंड बना रखा है, लेकिन टेंपो वाले वहां वाहन खड़ा नहीं कर रहे हैं। बस स्टैंड के समीप कन्या हायर सेकेंडरी स्कूल हैं। यहां 700 से 800 बालिकाएं अध्ययनरत हैं। हालांकि मौजूदा समय में स्कूल बंद हैं, लेकिन स्कूल शुरू होने पर छात्राओं का यहां से गुजरना खतरे से खाली नहीं होगा। लोगों ने प्रशासन से ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार की मांग की है।

--------------------------

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस