धार (नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहर में मंगलवार को एक बार फिर नगर पालिका ने अलग-अलग स्थानों पर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की है। इसके चलते सबसे पहले डिसलरी रोड स्थित एक आंगनबाड़ी के आसपास के साथ की जमीन से अतिक्रमण हटाया गया।

आंगनबाड़ी क्रमांक 64 को अतिक्रमण मुक्त किया गया है। एक दिन पहले ही कलेक्टर ने सभी अधिकारियों को इस बारे में निर्देश दिए थे। वहीं इस बारे में शिकायत भी मिली थी। दूसरी ओर मंगलवार को एक बड़ी कार्रवाई की गई। मांडू रोड स्थित विनायक कुंज कालोनी में करीब 3500 वर्गफीट की जमीन पर अतिक्रमण किया गया था। इस अतिक्रमण को हटा दिया गया। यहां पर बनाए गए टिन शेड को हटाकर करीब 80 लाख रुपये की जमीन को मुक्त कराया गया है। इस तरह से दिनभर कार्रवाई का दौर चला। प्रशासन द्वारा लगातार अतिक्रमण हटाने के मामले में कार्रवाई की जा रही है।

तहसीलदार विनोद राठौड़, धार नगर पालिका के सीएमओ निशिकांत शुक्ला के मार्गदर्शन में टीम द्वारा कार्रवाई की गई। सोमवार को भी यह कार्रवाई की जानी थी, लेकिन अधिकारियों के अचानक से बैठक में चले जाने से विराम लग गया था। मंगलवार को आकस्मिक रूप से कार्रवाई शुरू की गई। बता दें कि अतिक्रमण के बारे में प्रशासन को लगातार शिकायत मिल रही है। कलेक्टर ने एक दिन पहले ही स्पष्ट कर दिया था कि सभी अधिकारी अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई करें। जमीनों पर अतिक्रमण करने से निर्माण कार्य प्रभावित हो जाता है। इसी के चलते जिलेभर में इस तरह की कार्रवाइयों का दौर शुरू हो गया है। जिला मुख्यालय पर मांडू रोड स्थित विनायक कुंज कालोनी में 3500 वर्गफीट जमीन पर अतिक्रमण कर लिया गया था। इससे मुक्त करवाया गया है। शासन द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार करीब इसकी कीमत 80 लाख रुपये बताई गई है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close