धामनोद (नईदुनिया न्यूज)। भारतीय किसान संघ तहसील धरमपुरी के सदस्यों एवं पदाधिकारियों ने विभिन्ना मांगों को लेकर मंडी सचिव हिम्मतसिंह जमरे को ज्ञापन सौंपा।

संघ के अध्यक्ष दिनेश पटेल ने बताया कि कृषि उपज मंडी में तमाम उपज की बोली एक रुपये से शुरू की जाती है। जबकि कम से कम 10 रुपये से बोली की शुरुआत की जानी चाहिए। आज के दौर में एक रुपये में कुछ नहीं मिलता। बोली लगने के बाद जब वाहन जिनिंग फैक्ट्री पर पहुंचता है, तो किसी प्रकार की कोई कटौती नहीं की जाए। बोली के दौरान ही संतुष्टि से माल देखा जाए, ताकि विवाद की स्थिति न बन पाए। इसके अलावा इस महामारी और बीमारी के दौर में किसानों को रुकने के लिए कृषक भवन की उत्तम व्यवस्था की जाए। पुराना भवन खराब हो चुका है। मंडी के नवीन कार्यालय में शिफ्टिंग के बाद पुराना भवन बिल्कुल खाली हो चुका है, उसे व्यवस्थित कराकर किसानों के लिए रुकने और ठहरने की उत्तम व्यवस्था की जाए। साथ ही मंडी के माध्यम से क्रय-विक्रय करने वाले पंजीकृत व्यापारियों की जानकारी जैसे फर्म का नाम, लाइसेंस नंबर, मोबाइल नंबर आदि अंकित किया जाए, ताकि भविष्य में किसी प्रकार की कोई भी किसान अहित में घटना न हो सके।

व्यापारी से करेंगे चर्चा

मंडी सचिव हिम्मतसिंह जमरा ने बताया कि लाइसेंसधारी व्यापारियों की सूची तैयार की जा रही है, जो मंडी प्रांगण में चस्पा की जाएगी। 10 रुपये से बोली शुरू करने को लेकर व्यापारियों से चर्चा होगी। साथ ही जिनिंग फैक्ट्री में खाली होने के दौरान विवाद की स्थिति की मांग पर चर्चा होगी। पुराने कार्यालय को कृषि भवन यानी विश्राम गृह भवन बनाने के लिए उच्च अधिकारियों से चर्चा की जाएगी।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local