Katrina Kaif : कैटरीना कैफ मध्य प्रदेश के एक छोटे से गांव मियापुरा के प्राथमिक स्कूल में पहुंची। यहां कैटरीना कैफ ने जब बच्चों से पूछा मुझे जानते हो तो बच्चे बोले आपको तो टीवी पर देखा है, आप कैटरीना कैफ हैं। इसके बाद उन्होंने सभी बच्चों से पूछा आप क्या बनना चाहते हो...पढ़कर क्या बनोगे...कुछ ने कहा डॉक्टर बनेंगे। किसी ने कहा पुलिस में भर्ती हो जाएंगे। तभी एक बच्चे ने कैटरीना से पूछा डॉक्टर बनने के लिए मैडम क्या करना होगा। जिस पर कैटरीना ने कहा कि खूब पढ़ो। कोचिंग करो। कैटरीना कैफ नालछा के मियापुरा गांव एक एनजीओ के कार्यक्रम में मंगलवार दोपहर 2.10 बजे पहुंची थीं। एजुकेट गर्ल्स संस्था की वे ब्रांड एंबेस्डर हैं जिसके कार्यक्रम में वे पहुंची थीं। जिले के अधिकारी के साथ संस्था के प्रमुख सदस्य मौजूद थे।

कैटरीना कैफ ने संस्था के सदस्यों के साथ गांव की गलियों में घूमकर सर्वे में साथ दिया। एक परिवार से बात के साथ ही एक बच्ची से उसकी पढ़ाई की बात की। इसके बाद प्राथमिक स्कूल में पहुंची और बच्चों से बात की। साथ ही संस्था के सदस्यों से उनके कार्यों के बारे में जानकारी ली। एक घंटे कार्यक्रम में शामिल होने के बाद वे इंदौर के लिए रवाना हो गई। कलेक्टर श्रीकांत बनोठ, एसपी आदित्य प्रतापसिंह सहित एजुकेट गर्ल्स संस्था के सदस्य मौजूद थे।

बंद कमरे में बच्चों संग बिताया समय...गेम भी खेले

कैटरीना कैफ पहुंची तो गांव के लोग बड़ी संख्या में इकट्ठा हो गए। सबसे पहले वे प्राथमिक स्कूल मियापुर में पहुंची। जहां भीड़ होने से कमरा बंद कर उन्होंने बच्चों के साथ समय बिताया। बच्चों से उनके बारे में सवाल पूछे। बच्चों को गेम खिलाए तो उसमें भी भाग लिया। बच्चों ने गाने के रूप में एबीसीडी से लेकर जेड तक सुनाया। शिक्षक सुरेश झनिया ने बताया कि कैटरीना कैफ ने बच्चों से बात की। सरपंच हरीओम पटेल ने बताया कि उन्होंने स्कूल में बच्चों के साथ ही गांव में घूमकर एक परिवार से चर्चा की थी।

टीवी पर देखा था...अचानक सामने देखकर यकीन नहीं हुआ

कैटरीना कैफ पैदल ही गांव में घूमीं। वे अचानक एक घर के सामने रुक गईं। ये घर पप्पू का था। कैफ ने घर के बाहर खड़ी बच्ची आयुषी से बात की। उन्होंने उससे नाम पूछा। पूछा कि स्कूल जाती हो। पढ़-लिखकर क्या बनोगी। इसके बाद उन्होंने उसकी दादी पाराबाई से बात की। पाराबाई से पूछा कि बच्ची को स्कूल भेजते हो। उन्होंने कहा हां भेजते हैं। कैटरीना को आयुषी ने कहा कि स्कूल जाती हूं, लेकिन आज नहीं गई। जिस पर कैटरीना उसका हाथ पकड़कर गांव की गलियों से होकर उसे स्कूल तक ले कर गई। आयुषी के घर की दीवार पर उन्होंने अपने हाथों से एजुकेट गर्ल्स संस्था का लोगो बनाया। पारा बाई व उनके बेटे पप्पू ने कहा कि हमें कैटरीना को टीवी पर फिल्मों में ही देखा था। अचानक उन्हें देखकर यकीन नहीं हुआ। उनसे बात कर अच्छा लगा।

कैटरीना की मस्ती की पाठशाला... सेल्फी ली

कैटरीना ने स्कूली बच्चों के साथ मस्ती की पाठशाला लगाई। बच्चों के बीच बैठकर मस्ती की। बच्चों के सवालों के हंसी में जवाब दिए। वे स्कूल में नीचे ही बच्चों के संग बैठ गईं। सवालों के साथ हाथ उठाकर बच्चों के साथ खूब मस्ती की। एक बच्ची ने कहा मंत्री बनूंगी तो कैटरीना के साथ सभी हंसने लगे।

एसपी साहब आपका पुलिस विभाग बढ़ने वाला है

जब स्कूल में कैटरीना सभी बच्चों से सवाल पूछ रही तो ज्यादातर ने कहा कि हम पुलिस बनेंगे। जिस पर कैटरीना ने एसपी आदित्य प्रतापसिंह से कहा कि आपका पुलिस विभाग बढ़ने वाला है। यहां के ज्यादातर बच्चे पुलिस विभाग ज्वॉइन करना चाहते हैं।

मुंबई से आई टीम में वीडियो शूट किए

कैटरीना के साथ मुंबई से वीडियो शूट करने के लिए एक टीम पहुंची थी। इसने बच्चों के साथ वीडियो भी शूट किया। इसके अवाला गांव में घूमने के दौरान भी टीम ने वीडियो शूट किए।

Posted By: Hemant Upadhyay

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Ram Mandir Bhumi Pujan
Ram Mandir Bhumi Pujan