सुसारी । नईदुनिया प्रतिनिधि। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने धार जिले की निसरपुर निवासी कृतिका शुक्ला को उसके विवाह अवसर पर शुक्रवार को शुभकामनाएं दीं हैं। साथ ही सीएम ने दो लाख रुपए का चेक उपहार स्वरूप भिजवा कर मामा का फर्ज निभाते हुए कन्यादान का फर्ज निभाया।

उल्लेखनीय है कि कृतिका शुक्ला का विवाह 17 अप्रैल 2022 को होना था, लेकिन 10 अप्रैल को खरगोन में दो समुदाय के झगड़े में कृतिका शुक्ला का भाई शिवम् गंभीर घायल हो गया था और उस समय उनका विवाह टाल दिया गया था।

शिवम की हालत बेहद गंभीर थी, पर मुख्यमंत्री की संवेदनशीलता से शिवम का शासन के खर्च पर पूरा इलाज हुआ। वह स्वस्थ होकर घर लौटा। मुख्यमंत्री के निर्देश पर इंदौर के कमिश्नर डॉ. पवन शर्मा ने स्वयं इलाज पर निगरानी रखी। मुख्यमंत्री ने भी वीडियो काल से कई मर्तबा शिवम से चर्चा की थी। तब मुख्यमंत्री ने विवाह में मदद का भरोसा जताया था। खरगोन कलेक्टर श्रीकुमार पुरुषोत्तम बताते हैं कि मुख्यमंत्री श्री चौहान से मिले निर्देश के बाद ज़िला पंचायत खरगोन की सीईओ ज्योति शर्मा को खरगोन प्रशासन की ओर से निसरपुर भेजा गया।

मुख्यमंत्री चौहान ने विवाह में मदद का भरोसा जताते हुए परिवार को आश्वस्त किया था कि बेटी कृतिका के विवाह में मामा शिवराज किसी तरह की कोई परेशानी नहीं आने देगा और धूमधाम से उसका विवाह करेगा।

इसी को लेकर शुक्रवार को निसरपुर पुनर्वास स्थल पर धार जिला कलेक्टर प्रियंक मिश्रा, जिला पंचायत खरगोन की सीईओ ज्योति शर्मा, कुक्षी एसडीएम नवजीवन पवार और प्रशासन का अमला निसरपुर पहुंचा और कृतिका के विवाह में शामिल हुआ।

इस अवसर पर भाजपा के प्रदेश मंत्री जयदीप पटेल, जिला पंचायत सदस्य चंचल पाटीदार आदि जनप्रतिनिधि भी पहुंचे थे। कृतिका का विवाह दोपहर में होना था। पर घर पर जब तक विवाह न हो तो दूल्हा नहीं आ सकता है। ऐसे में गुजरात राज्य के बड़ौदा से आई बारात जो विवाह स्थल से थोड़ी दूर पर रुकी हुई थी वहां पर प्रशासन के अधिकारी और जनप्रतिनिधि पहुंचे और दूल्हे पुर्वेश भट को बधाई दी ।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close