Madhya Pradesh News: धार, अमझेरा। इंदौर-अहमदाबाद राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित मांगोद फाटे पर एक कोबरा सांप बीच सड़क पर फन फैलाकर बैठ गया। इसके चलते करीब आधे घंटे तक यातायात अवरुद्ध रहा। इससे दोनों तरफ वाहनों की कतार लग गई। कुछ लोगों ने लाठी-डंडों से सांप को भगाने का प्रयास किया, लेकिन वह नहीं हटा। आधे घंटे बाद एक साहसी युवक ने डंडों की सहायता से उसे पकड़ा तथा सड़क किनारे झाड़ियों में छोड़ा। कुछ लोगों ने इसका वीडियो बना लिया, जो जमकर वायरल हो गया।

मामला दो दिन पहले का बताया जा रहा है, जिसका वीडियो शुक्रवार को जमकर वायरल हुआ। मांगोदा फाटे स्थित एक होटल के संचालक ने बताया कि बस स्टैंड के पास हाईवे पर अचानक कोबरा सांप आ गया था। वह फन फैलाकर बीच सड़क पर बैठ गया। उसे देखने यहां लोगों की भीड़ लग गई। सड़क पर कोबरा बैठा देख वाहनों की पहिये भी थम गए। सांप के हटने के इंतजार में चालकों ने वाहन सड़क पर खड़े कर दिए।

इससे सैकड़ों वाहनों की लंबी कतार लग गई। इससे यातायात पूरी तरह थम गया। लोगों के हाईवे के आसपास जमा होने के बावजूद सड़क पर सांप करीब आधे घंटे तक बैठा रहा। इस दौरान कुछ लोगों ने लाठी-डंडे को फटकार सांप को भगाने का प्रयास किया, लेकिन वह अपनी जगह से टस से मस नहीं हुआ। इस दौरान कुछ लोग कहते नजर आए कि सांप को मारना नहीं है।

युवक ने डंडे की सहायता से पकड़ा

आधे घंटे तक जब सांप अपनी जगह से नहीं हिला, तो वहीं का एक युवक पवन मेड़ा अपने भाई और अन्य लोगों के साथ सांप को पकड़ने के लिए आगे आया। दो डंडे हाथ में लेकर हिम्मत जुटाकर वह सांप के पास पहुंचा। कई बार प्रयास करने के बाद डंडों की मदद से सांप को पवन ने पकड़ा और उसे सड़क किनारे झाड़ियों में छोड़ दिया। इसके बाद हाईवे पर यातायात बहाल हो पाया।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

NaiDunia Local
NaiDunia Local