गुजरी-धार। (नईदुनिया न्यूज)। Minister Imrati Devi मध्‍य प्रदेश की महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरती देवी मंगलवार दोपहर अचानक गुजरी में आंगनबाडी क्रमांक 3 में जा पहुंची। महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरती देवी के काफिले में विधायक पांचीलाल मेड़ा और महिला सशक्तिकरण अधिकारी भारती डांगी भी थे।महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरती देवी ने बच्चों से पूछा खाने में आज क्या मिला? बच्चों ने जवाब दिया खीर-पूड़ी। इस पर वे किचन में पहुंच गईं।

मंत्री इमरती देवी ने किचन में भोजन भी चखा

मंत्री के सवालों के जवाब पर मौजूद आंगनबाड़ी कार्यकर्ता मोनिका ने जानकारी देते हुए बताया कि बच्‍चों को सुबह दलिया दिया गया था। किचन में भोजन देखने और चखने के बाद महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरती देवी ने कहा कि पूडियां मोटी हैं। उन्‍होंने यह भी कहा कि खीर में ऊपर से पानी डला हुआ है। इसके बाद मंत्री इमरती देवी ने मुस्कुराते हुए कहा कि मैं खाने की डॉक्टर हूं...खाने को तुरंत पहचान लेती हूं।यह सुनकर वहां मौजूद जनप्रतिनिधि अौर अधिकारी भी मुस्‍कराए बिना नहीं रह सके।

भोजन की क्वालिटी को लेकर अधिका‍री को दिए निर्देश

बताया जाता है कि भोजन की क्वालिटी को लेकर महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरती देवी ने मौके पर मौजूद महिला सशक्तिकरण अधिकारी को मामला देखने को कहा।

मिली जानकारी के अनुसार महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरती देवी मांडू से महेश्वर जाते समय आंगनबाड़ी का बोर्ड देख रुक गईं और औचक निरीक्षण के लिए वहां पहुंच गईं थीं। महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरती देवी ने आंगनबाड़ी में रोते एक बच्चे को दुलारा और बच्चों से 'दो चूहे" और 'लाल टमाटर" की कविताएं भी सुनीं।

Posted By: Hemant Upadhyay

fantasy cricket
fantasy cricket