राजगढ़ (नईदुनिया न्यूज)। एक माह बाद कुक्षी नाका से बस स्टैंड की ओर जाने वाले मार्ग पर आदर्श सड़क का निर्माण कार्य प्रारंभ हो गया है। अब दोनों ही हिस्सों में आदर्श सड़क निर्माण कार्य चल रहा है। ठेकेदारों द्वारा रात में कार्य किया जा रहा है, ताकि निर्माण के दौरान परेशानी न आए। सड़क निर्माण के बाद रहवासियों ने राहत की सांस ली है। इधर, सड़क निर्माण प्रारंभ तो हो गया है, लेकिन यदि वर्षा होती है तो निर्माण कार्य में बाधा उत्पन्ना हो सकती है।

गौरतलब है कि कुक्षी नाका से अस्पताल तक करीब 1100 मीटर एवं अस्पताल से लेकर मंडी रोड तक करीब 300 मीटर सड़क अलग-अलग ठेकेदारों बनाई जा रही है। अस्पताल से मंडी रोड तक निर्माण कार्य पिछले एक पखवाड़े से नियमित चल रहा है। इसके चलते ठेकेदार द्वारा एक पट्टी में करीब दो सौ फीट तक सड़क बनाई जा चुकी है। कुक्षी नाका से बस स्टैंड तक करीब सवा छह सौ मीटर लंबी एवं सात-सात मीटर चौड़ी सड़क निर्माण में करीब नौ माह का वक्त लग गया है। पिछले एक माह से बंद पड़ा कार्य रविवार रात से पुनः पटरी पर लौटा है। दो दिन में ठेकेदार द्वारा दो सौ फीट सड़क निर्माण की गई। अब महज डेढ़ सौ से दो सौ फीट तक सड़क निर्माण शेष है। यदि ठेकेदार द्वारा यह कार्य कर लिया जाता है तो कुक्षी नाका से बस स्टैंड कार्नर तक दोनों पट्टी में सड़क निर्माण पूर्ण हो जाएगा। कुछ दिनों बाद नवीन सड़क पर आवागमन भी प्रारंभ हो सकता है। निर्माण कार्य बंद होने के कारण नगर परिषद द्वारा ठेकेदार को नोटिस जारी भी किया गया था।

वर्षा बन सकती है आफत

गौरतलब है कि पिछले एक सप्ताह से मौसम में बदलाव हो रहा है। हालांकि वर्षा नहीं हो रही है। यदि वर्षा होती है तो सड़क निर्माण में बाधा उत्पन्ना होगी। रहवासियों का कहना है कि ठेकेदार द्वारा जल्द ही सड़क निर्माण पूर्ण किया जाना चाहिए, ताकि राहगीरों को आवागमन के लिए बेहतर सड़क मिल सके।

ठेकेदारों को चेतावनी दी है

दोनों ही हिस्सों में सड़क निर्माण चल रहा है। हमारा लक्ष्‌य है कि जल्द ही सड़क निर्माण कार्य पूर्ण हो। इसके लिए तेज गति में निर्माण करने के लिए ठेकेदारों को चेतावनी दी गई है। -भंवरसिंह बारोड़, अध्यक्ष, नगर परिषद राजगढ़

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close