MP Panchayat Chunav 2022 Result: जय तापड़िया, धार। पंचायत चुनाव में जीत दर्ज कराने वाले सभी प्रत्याशियों के लिए यह एक बड़ी मिसाल हो सकती है कि शनिवार को जिले की बाग ग्राम पंचायत के सरपंच पद के चुनाव में सर्वाधिक मत प्राप्त करने वाले प्रत्याशी धर्मेंद्र बामनिया प्रतिदिन की भांति रविवार को अपने पेशे हम्माली के काम में लग गए। शनिवार रात मतगणना में सर्वाधिक मत प्राप्त होने की सूचना के बाद बागवासियों ने उनका तिलक लगाकर, हार-माला पहनाकर व मिठाई खिलाकर भरपूर स्वागत किया था।

धर्मेंद्र बामनिया को सुबह जब लोगों ने बोरा उठाकर ठेलागाड़ी पर डालते और ठेला धकेलकर ले जाते देखा तो हैरान रह गए। इंटरनेट मीडिया पर इसका वीडियो भी देखा जाने लगा और लोगों के बीच चर्चा का विषय बन गया। बामनिया ने अपने प्रतिद्वंद्वी से 13 सौ से अधिक मत प्राप्त किए हैं। हालांकि, आधिकारिक रूप से परिणाम की घोषणा 14 जुलाई को होगी।

सर्प पकड़ने की कला जानते हैं

धर्मेंद्र बाग क्षेत्र में अब तक चार हजार से अधिक सर्प बगैर कोई शुल्क लिए पकड़ चुके हैं। हाल ही में सरपंच पद के लिए अपने जनसंपर्क के दौरान जब निजी स्कूल के बच्चों ने सूचना दी कि मैदान में सर्प निकल आया तो वह जनसंपर्क छोड़ दौड़ पड़े। इसके पूर्व भी शिमला चौपाटी पर अपने समर्थकों की भीड़ और जनसंपर्क छोड़कर सदर बाजार के एक रहवासी घर में उन्होंने सर्प पकड़ा और जंगल में छोड़ आए थे।

इनका कहना है

घर चलाने के लिए हम्माली करता हूं। यह मेरा पेशा है। बाग में मुझे कौन पहचानता था? हम्माली से पहचान मिली है। इसी से व्यवहार जमा है। गांव ने जो जिम्मेदारी सौंपी है, वह ईमानदारी और निष्ठा के साथ निभाऊंगा।

- धर्मेंद्र बामनिया।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close