धार (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में लोगों की लापरवाही के चलते कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है। इससे जिला बहुत बड़े संकट में है। दिन प्रतिदिन कोरोना के मरीजों के आंकड़े में लगातार इजाफा हो रहा है। बावजूद लोग लापरवाही करना नहीं भूल रहे हैं। इस वर्ष अप्रैल के पहले सप्ताह में 339 लोग कोरोना की चपेट में आए। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि किस तेजी से कोरोना पैर पसार रहा है। बसों में भारी संख्या में लोगों को बैठाया जा रहा है। इससे भारी भीड़ देखने को मिल रही हैं। वहीं दुकानदार भी सावधानी नहीं बरत रहे हैं। दुकानों के सामने दिखावे के लिए गोले बना दिए गए हैं, किंतु पालन नहीं करवा रहे हैं। मास्क नहीं तो बात नहीं अभियान बेअसर हो रहा है।

बसों में भारी लापरवाही

शहर में दिन प्रतिदिन करीब 180 बसों का आवागमन होता है। इन्हीं बसों में सैकड़ों लोगों की आवाजाही होती हैं। देखने में आया कि बस में क्षमता से अधिक सवारियां बैठाई जा रही हैं। इस पर प्रशासन और परिवहन विभाग द्वारा ध्यान नहीं दिया जा रहा है। इंदौर और गुजरात के शहरों से लोगों की आवाजाही प्रतिदिन हो रही है। इससे कहीं न कहीं शहर के लिए चिंता बनी हुई हैं।

नगर में कई दुकानदार बिना मास्क वाले लोगों को सामान दे रहे हैं। साथ ही खुद भी मास्क नहीं पहन रहे हैं। किसी को भी मास्क पहनने को लेकर समझाइश नहीं दे रहे हैं। व्यापारियों द्वारा ग्राहकों को गोले में खड़े रहने के बजाय उन्हें दुकानों के अंदर सामान दिया जा रहा है। इससे शारीरिक दूरी का उल्लंघन हो रहा है। साथ ही दुकानों पर सैनिटाइजर का प्रयोग भी नहीं हो रहा है।

परिवार के तीन लोग पाजिटिव और व्यापारी दुकान चला रहा था

शहर के मधली आली में किराना दुकानदार के घर में तीन लोगों की कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव आई है। उसके बावजूद दुकानदार दुकान खोल कर ग्राहकों को सामग्री उपलब्ध करवा रहा था। दुकानदार ने नियमों का उल्लंघन किया। इसकी सूचना प्रशासन को दी गई। प्रशासन ने मौके पर पहुंचकर दुकान बंद करवाई और दुकान को सील कर दिया। साथ ही दुकानदार के विरुद्ध प्रकरण दर्ज किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि दुकानदार की कोरोना रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। दुकानदार की रिपोर्ट पाजिटिव आती है तो इस क्षेत्र के लोग और जिन ग्राहकों ने सामान खरीदा था। वे भी संक्रमण की चपेट में आ सकते हैं। इस तरह की लापरवाही के कारण कहीं न कहीं शहर के लिए बड़ी चिंता का विषय है। इस संबंध में सिटी मजिस्ट्रेट शिवांगी जोशी ने बताया कि सूचना मिलते ही हमने टीम को सतर्क किया। टीम ने मौके पर पहुंचकर दुकान बंद करवाई और सील भी करवा दी गई। साथ ही दुकानदार के खिलाफ एफआइआर भी दर्ज करवा दी है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags