Road Safety Campaign Dhar: सुसारी (नईदुनिया न्यूज)। कुक्षी- बड़वानी टोल मार्ग पर कई जगह डामर उखड़ गया है। ऐसे स्थान पर टोल कंपनी द्वारा डामरीकरण कार्य किया जा रहा है। साथ ही ब्लैक स्पाट पर बैरिकेड्स और संकेतक लगाने का काम किया जा रहा है। गत दिनों नईदुनिया ने मार्ग की समस्याओं को लेकर समाचार प्रकाशित किए थे।

बुधवार को टोल कंपनी द्वारा सुसारी टोल प्लाजा से कुक्षी की ओर जाने वाले मार्ग पर जहां-जहां डामर उखड़ रहा है, वहां डामरीकरण कार्य शुरू किया गया। इस इस दौरान टोल प्लाजा से ग्राम भरतपुर के मध्य तक मार्ग के दोनों ओर डामरीकरण कार्य किया गया। बेहतर कार्य और उसकी गुणवत्ता का निरीक्षण करने जिला पंचायत सदस्य चंचल पाटीदार और भाजपा मंडल अध्यक्ष देवेंद्र पाटीदार भी पहुंचे। उन्होंने टोल कंपनी के मेंटेनेंस मैनेजर विनोद कुमार से चर्चा की। उन्हें मार्ग पर कहां, क्या समस्या आ रही हैं, उससे अवगत कराया। सभी दिक्कतों को तुरंत करने को भी कहा गया।

टोल निर्माण कंपनी द्वारा ग्राम भंवरिया के समीप भीलसुर फाटे पर 90 डिग्री का मोड़ ब्लैक स्पाट बन चुका है। यहां पर दुर्घटनाओं को रोकने के लिए सड़क किनारे सीमेंट के स्थाई बैरिकेड्स और पोल लगाए हैं। यातायात नियमों के अनुसार रंग भी किया गया है। इससे दूर से नजर आने लगा है कि यहां पर 90 डिग्री का मोड़ है। इस व्यवस्था से वाहन चालकों को राहत मिलेगी। हालांकि मार्ग पर छह अन्य स्थानों पर जो ब्लैक स्पोट है, वहां भी इस तरह के सुरक्षात्मक कदम उठाने की आवश्यकता है।

सुसारी से कुक्षी के मध्य ध्यान देने की अधिक आवश्यकता -कुक्षी-बड़वानी के 40 किमी लंबाई वाले टोल मार्ग का सुसारी से कुक्षी तक का तीन किमी का हिस्सा सबसे व्यस्त है। ऐसे में मार्ग के इस हिस्से में कई स्थानों पर डामर का सरफेस उखड़ चुका है। कुक्षी की ओर से आने वाले मार्ग पर नालियों का अभाव होने से सड़क पर लगातार गंदा पानी बहता है। इससे मार्ग पर कई जगह पर गड्ढे हो रहे हैं, जो दुर्घटनाओं का सबब बन रहे हैं। मार्ग की साइड पर दोनों ओर पत्थर फैल रहे हैं, उन पर मिट्टी डालकर रोलिंग करना आवश्यक है, क्योंकि इन पत्थरों के कारण जैसे ही दोपहिया चालक सड़क से नीचे उतरते हैं, वे दुर्घटना का शिकार बन रहे हैं।

लगातार कार्य कर रहे हैं-टोल प्लाजा प्रभारी संजीव उपाध्याय और टोल मार्ग मेंटेनेंस प्रभारी विनोद कुमार ने बताया कि बड़वानी से लेकर सुसारी टोल प्लाजा तक मार्ग पर जहां डामर उखड़ गया था, वहां डामरीकरण किया गया है। आगे भी हम लगातार कार्य कर रहे हैं। जो समस्याएं आ रही हैं, उनका निराकरण भी किया जाएगा।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close