Road Safety Campaign Dhar: धार (नईदुनिया प्रतिनिधि) सड़क सुरक्षा को लेकर नईदुनिया की पहल से समाज का हर वर्ग जुड़ा। सांसद, विधायकों से लेका पुलिस व प्रशासन के आला अधिकारी व समाज के सभी वर्ग के लोगो ने इसमें हिस्सेदारी की। जिले की हर शैक्षणिक संस्था में आज सड़क सुरक्षा को लेकर लाखों लोगों ने शपथ ली। ग्राम पंचायत स्तर पर आयोजन हुए जिले की सभी ग्राम पंचायतों में छोटे-छोटे स्तर पर आयोजन किए गए और उसमें सरपंच से लेकर पंचों व ग्रामीणों ने शपथ ली है। जिला मुख्यालय पर यातायात थाना परिसर में जिला स्तरीय आयोजन किया गया। इसमें बड़ी संख्या में लोगों ने सहभागिता की।

धार विधायक नीना विक्रम वर्मा ने कहा कि हमारे यहां सड़क दुर्घटना की संख्या बहुत ज्यादा है। कई बार यह होता है कि हम लोग कम उम्र में बच्चों को वाहन की चाबी दे देते हैं। उसके बाद हम लोग स्टाइल भी मारते हैं। मेरा 12 साल का बेटा है पर गाड़ी बहुत अच्छी चलाता है। जो की पूरी तरह से गलत है। हमें कम उम्र में बच्चों को वाहन नहीं देना चाहिए। साथ ही शराब पीकर कभी भी वाहन नहीं चलाना चाहिए। आप खुद के बारे में न सोचे बल्कि अपने माता पिता व स्वजनों के बारे में सोचें। जब घर से बाहर निकलते हो तो एक बार पलट कर जरूर देख लिया करो कि आपके घर में कितने लोग हैं, जो आपकी परवाह करते हैं।

हर साल सड़क दुर्घटना में 500 लोगों की मौत हो रही है

पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रतापसिंह ने कहा कि धार में मर्डर से मौत होने की संख्या मात्र 50 है। तो वहीं सड़क दुर्घटना से मौत की संख्या 500 है। कई बार यह संख्या 500 से 600 के बीच में भी चली जाती है। एक छोटी सी लापरवाही से एक युवक की जान चली जाती है। इसमें युवक तो इस दुनिया से चला जाता है पर उसके परिवार पूरी तरह टूट जाता है। इसलिए खुद के लिए व परिवार के लिए यातायात के नियमों का पालन कर वाहन चलाए। कार्यक्रम में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक देवेंद्र पाटीदार, नगर पुलिस अधीक्षक देवेंद्र धुर्वे, डीएससी निलेश्वरी डाबर, कोतवाली थाना प्रभारी समीर पाटीदार, नौगांव थाना प्रभारी चंद्रभान सिंह चढ़ार, थाना प्रभारी रोहित निक्क्‌म, बस आनर एसोसिएशन के पदाधिकारी शिव पटेल आदि मौजूद रहे। इधर धार नगर पालिका में उपाध्यक्ष कालीचरण सोनिवानिया ने शपथ दिलवाई। जिला अस्पताल में सिविल सर्जन डा एमएल मालवीय ने व जिला स्तरीय उत्कृष्ट विद्यालय में प्राचार्य अमिता वाजपेई ने शपथ दिलवाई। इस मौके पर वरिष्ठ व्याख्याता अभय किरकिरे ने विषय पर प्रकाश डाला। इसी प्रकार पीजी कालेज में प्रभारी प्राचार्य डा एसएस बघेल ने बच्चों को शपथ दिलवाई। धार में सरस्वती ज्ञान मंदिर हायर सेकंडरी स्कूल, मॉडर्न एकेडमी हायर सेकंडरी स्कूल, धार कॉलेज, केम्ब्रिज एकेडमी हायर सेकंडरी स्कूल, एलएसए कालेज व नित्यानंद कालेज सहित अन्य संस्थानों में व्यापक स्तर पर आयोजन हुए।

राज्यमंत्री की मौजूदगी में छात्र-छात्राओं ने ली शपथ बदनावर

राज्यमंत्री दर्जा प्राप्त आपूर्ति निगम के उपाध्यक्ष राजेश अग्रवाल, एसडीएम वीरेंद्र कटारे, एसडीओपी शेरसिंह भूरिया, टीआई दिनेशसिंह चौहान, सहयोग सेवा संस्था अध्यक्ष मनोज सोमानी, नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि शेखर यादव, सर्वेश मंडलेचा, प्राचार्य विक्रमसिंह राठौर, उपप्राचार्य रियाजउददीन शेख, शिक्षक प्रदीप पांडे, जितेंद्र रावल एवं तहसीलदार अजमरसिंह गौड़, बीईओ माधवी धुर्वे, बीआरसी डीएन गुजराती आदि उपस्थित थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close