देवास (नईदुनिया प्रतिनिधि)। दुनिया में नारी का स्थान सबसे ऊंचा होता है। शास्त्रों में कहा गया है कि जहां नारी का सम्मान होता है, वहां देवता निवास करते हैं। लेकिन वर्तमान में नारी का सम्मान करना शायद कुछ लोग भूल गए हैं। इसीलिए हमारे समाज में महिलाओं के साथ होने अपराध बढ़ने लग जाते हैं। ये अपराध करने वाले लोग कोई और नहीं समाज में ही बैठे कुछ असामाजिक लोग हैं। हम सबको इस प्रकार की गतिविधि जो कि महिलाओं, माताओं, बहनों के विरूद्ध की जा रही हैं। उसका विरोध करना चाहिए। समय पर उसकी सूचना संबंधित पुलिस थाने में करना चाहिए। साथ ही जितनी हमारी शक्ति है, उतना उसका विरोध करना चाहिए।

यह बात सांसद महेंद्र सिंह सोलंकी ने हस्ताक्षर अभियान कार्यक्रम के दौरान कही। मुख्यमंत्री द्वारा प्रदेश में महिलाओं की सुरक्षा एवं सम्मान के लिए प्रारंभ किए गए सम्मान अभियान के सेल्फी व हस्ताक्षर पाइंट का शुभारंभ गुरूवार को सांसद महेंद्र सिंह सोलंकी ने सयाजी द्वार के निकट किया। इस दौरान उनके साथ मौके पर कलेक्टर चंद्रमौली शुक्ला, पुलिस अधीक्षक डॉ. शिवदयाल सिंह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जगदीश डावर, जनप्रतिनिधिए अन्य संबंधित अधिकारियों ने भी हस्ताक्षर अभियान की शुरुआत की।

सांसद महेंद्र सिंह सोलंकी ने कहा कि उन्होंने कहा कि प्रदेश में माताओं बहनों के रक्षा के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान द्वारा नारी के मान सम्मान के लिए प्रदेशभर में सम्मान अभियान चलाया जा रहा है।

कुशाभाऊ ठाकरे स्टेडियम में हुआ हस्ताक्षर अभियान

कलेक्टर चंद्रमौली शुक्ला व पुलिस अधीक्षक डॉ. शिवदयाल सिंह की उपस्थिति में सम्मान अभियान के तहत बच्चों को जागरूक करने हस्ताक्षर अभियान का कार्यक्रम कुशाभाऊ ठाकरे स्टेडियम में आयोजित किया गया। कार्यक्रम में कलेक्टर शुक्ला ने कहा कि सामाजिक क्षेत्र में जहां कही भी महिलाओं के प्रति अपराध दिखाई देए उसका पुरजोर विरोध करे तथा उस व्यक्ति को अच्छे से समझाए। उन्होंने कहा कि हमारी महिला बाल विकास एवं आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं हमेशा फिल्ड में कार्य करती हैं। वे निडर होकर कार्य करें यदि कोई असामाजिक घटना होती हैं तो तुरंत बताए जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन अपके साथ हैं। उन्होंने बच्चों को यौन शौषण के बारे में भी जागरूक किया। कलेक्टर शुक्ला ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने महिलाओं की सुरक्षा व सम्मान के लिए प्रदेश में सम्मान अभियान प्रारंभ किया है। इस अभियान का संदेश व उद्देश्य घर घर, जन जन तक पहुंचाने के लिए विभिन्ना कार्यक्रम निरंतर किए जा रहे है। इसी के तहत जिले के विभिन्ना स्थानों पर अभियान के फ्लेक्स के साथ सेल्फी पाइंट व हस्ताक्षर पाइंट बनाए जा रहे है। जहां पर कोई भी आकर अपनी सेल्फी लेकर हस्ताक्षर कर सकता है।

लोगों को किया जा रहा जागरूक

पुलिस अधीक्षक डॉ. शिवदयाल सिंह ने कहा कि हम सबको मिलकर समाज को अपराध मुक्त करना है। इसके लिए हमेशा सजग और निडर होकर कार्य करना हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस हमेशा सदैव आपके साथ हैं। आप कही भी सामाजिक क्षेत्र में जाते हैं और कोई अपराध घटित होता हैं तो उसकी सूचना तुरंत पुलिस को दे, जिससे उस अपराध पर अंकुश लगाया जा सके। उन्होंने कहा कि इसी प्रकार पुलिस विभाग द्वारा जिले के विभिन्ना शिक्षण संस्थानों, मोहल्लों में भी जाकर लोगों को अभियान के बारे में विस्तार से बताकर जागरूक किया जा रहा है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस