तिरला (नईदुनिया न्यूज)। तिरला थाने के ग्राम सिंदौड़ा में मंगलवार शाम को जमीन विवाद में बड़े भाई की हत्या कर दी गई थी। जबकि मारपीट में छोटा भाई घायल हो गया था। मामले में पुलिस ने पांच लोगों को आरोपित बनाया था। इसमें से हत्या के दो आरोपितों को पुलिस ने शुक्रवार को मुखबिर की सूचना पर गिरफ्तार किया है। जबकि तीन आरोपित अब भी फरार है।

पंकज पुत्र पूनमचंद ने पुलिस को बताया था कि आरोपितों के साथ लंबे समय से जमीन विवाद चल रहा था। इसी बात को लेकर आरोपित अर्जुन पुत्र बालूसिंह, महेश पुत्र बालूसिंह, बालूसिंह पुत्र भेरूसिंह, मुन्नाीबाई पत्नी महेश भील निवासी सिंदौड़ा तथा सौरमबाई पत्नी ऊंकार निवासी दीनदयालपुरा गालियां देने लगे, मना किया तो आरोपितों ने पंकज को लात-मुक्कों से पीटा। बीचबचाव करने बड़ा भाई 30 वर्षीय प्रमोद पुत्र पूनमचंद आया, तो उसके साथ आरोपितों ने लात-मुक्कों से मारपीट की। आरोपित महेश ने लट्ठ से पंकज को सिर, पीठ व कमर में चोट पहुंचाई। जबकि आरोपित अर्जुन ने फरियादी के बड़े भाई प्रमोद को लट्ठ सिर में पीछे की ओर मारा। इससे प्रमोद के नाक व मुंह से खून निकलने लगा। गंभीर रूप से घायल प्रमोद को स्वजन इलाज के लिए धार के निजी अस्पताल ले गया था। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी। पुलिस ने पांचों आरोपितों के खिलाफ हत्या व अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज किया था। हत्या के बाद सभी आरोपित फरार हो गए थे।

टीआइ रणजीसिंह बघेल ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि आरोपित गांव के शासकीय स्कूल के पीछे छुपकर बैठे हैं। सूचना मिलने पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची। मौके से आरोपित 35 वर्षीय अर्जुन पुत्र बालू सिंह व 39 वर्षीय महेश पुत्र बालू सिंह को गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपित गुजरात भागने की फिराक में थे। टीआइ ने बताया कि जल्द ही अन्य तीनों आरोपितों को भी पकड़ा जाएगा।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local