डही (नईदुनिया न्यूज)। प्रथम चरण में चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों को मतदान के बाद परिणाम की जानकारी मिल चुकी है। हालांकि अभी परिणाम की अधिकृत घोषणा के लिए 15 दिन का लंबा इंतजार शेष है, लेकिन यह इंतजार किए बगैर जनपद अध्यक्ष को लेकर अभी से जोड़तोड़ का दौर शुरू हो गया है। जनपद सदस्य के चुनाव में जो प्रत्याशी आगे हैं, उनसे संपर्क करने में दोनों दल के नेता जुट गए हैं, ताकि वे अपनी पार्टी के व्यक्ति को जनपद अध्यक्ष बना सके। इस बार यहां की जनपद में महिलाओं का दबदबा रहेगा।

यहां जनपद पंचायत अंतर्गत जनपद सदस्य के कुल 17 वार्ड आते हैं। इनमें से 10 वार्ड महिलाओं के लिए तथा सात वार्ड मुक्त है। इनमें से वार्ड पांच और वार्ड 12 ऐसे हैं, जहां मुक्त सीट पर महिला उम्मीदवार ने चुनाव लड़ते हुए बढ़त बनाई है। ऐसे में अब जनपद पंचायत सदस्य के कुल 17 पदों में से 12 पर महिलाएं आगे हैं। जबकि पुरुष केवल पांच पद तक सिमटकर रह गए हैं। साथ ही यहां अध्यक्ष का पद भी अजजा महिला के लिए आरक्षित है। ऐसे में पूरी जनपद में पांच पुरुष सदस्य के अलावा बाकी पदों पर महिलाएं ही नजर आएंगी।

जनपद में किस वार्ड से कौन आगे

वार्ड एक से सायदा रंदा, वार्ड दो से हेमलता बाई, वार्ड तीन से पीरला, वार्ड चार से पवित्रा चौहान, वार्ड पांच से ललिता जमरा, वार्ड छह से नंदनी डावर, वार्ड सात से सरिता चौहान, वार्ड आठ से इंदिरा भिड़े, वार्ड नौ से लीला-राकेश नोरके, वार्ड 10 से सरोज अलावा, वार्ड 11 से बायजाबाई, वार्ड 12 से शीला बाई, वार्ड 13 से महेंद्र डोडवा, वार्ड 14 से राकेश सोलंकी, वार्ड 15 से भीकू चौहान, वार्ड 16 से नीरु खरते व वार्ड 17 से शाहीदा बी-नासीर मोहम्मद।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close