डिंडौरी, नईदुनिया प्रतिनिधि। शुक्रवार को जोगीटिकरिया में आयोजित जनसेवा शिविर में मुख्यमंत्री श‍िवराज सिंह चौहान के तीखे तेवर देखने को मिले। उन्होंने मंच पर कलेक्टर रत्नाकर झा और जिला खाद्य आपूर्ति अधिकारी टीआर अहिरवार को बुलाकर जब उज्जवला योजना की प्रगति के बारे में जानकारी ली तो लक्ष्य पूर्ति नहीं होने पर वे गुस्से में आ गए। उन्हें बताया गया कि जिले में 70 हजार लोगों को उज्ज्वला योजना का लाभ देने का लक्ष्य रखा गया था। इसमें अभी तक केवल 22 हजार लोगों को ही लाभ मिला है। इस लापरवाही पर सीएम ने मंच से ही फटकार लगाते हुए जिला खाद्य आपूर्ति अधिकारी को निलंबित करने का आदेश दिया। जैसे ही मुख्यमंत्री ने यह घोषणा की, वहां उपस्थित लोग तालियां बजाने लगे।

जनवरी से सितंबर हो गया, कब दोगे लाभ

मुख्यमंत्री ने मंच पर कलेक्टर रत्नाकर झा को भी बुलाया। कलेक्टर के बगल में जिला खाद्य आपूर्ति अधिकारी टीआर अहिरवार भी खड़े थे। श‍िवराज ने कहा कि जनवरी से अब सितंबर हो गया। ये कब तक चलेगा। उन्होंने कहा कि उज्ज्वला योजना का लाभ नहीं मिल रहा। इसलिए इन्हें निलंबित करिए। इस बीच जनता से भी आवाज कि इन्हें हटाइए। सीएम ने जिला खाद्य आपूर्ति अधिकारी से कहा कि आपको निलंबित कर रहे हैं, आप जाओ।

गैस एजेंसी वाले पैसे लेते हैं क्या, जनता से आवाज आई-हां

श‍िवराज ने कलेक्टर से पूछा कि जिले में गैस एजेंसियां कितनी हैं। एजेंसी वाले पैसे तो नहीं लेते। जनता से आवाज आई कि लेते हैं। सीएम ने फिर पूछा कि जब उज्ज्वला योजना का गैस कनेक्शन लेने जाते हैं तो क्या पैसे लगते हैं। जनता ने फिर कहा कि हां, लेते हैं। उन्होंने कलेक्टर से कहा कि जितनी भी गैस एजेंसी वाले हैं, सबकी जांच करो और जांच कर मुझे रिपोर्ट दो। बेईमानी की होगी तो एक को भी नहीं छोड़ूंगा।

कलेक्टर से कहा- आपको नहीं छोड़ूंगा

मुख्यमंत्री ने कहा कि 17 सितंबर से 31 अक्टूबर तक श‍िविर चलेगा। उन्होंने कलेक्टर रत्नाकर झा से कहा कि इसके बाद अगर एक भी लाभार्थी बच गया तो मैं आपको नहीं छोड़ूंगा, यह समझ लेना। जो संबंधित जिम्मेदार अधिकारी हैं, उन पर भी कार्रवाई होगी। मंच पर केंद्रीय राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते, भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री ओमप्रकाश धुर्वे सहित अन्य जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहे।

कांग्रेस छोड़ो, भाजपा से नाता जोड़ो

मुख्यमंत्री ने भुआ बिछिया में कहा कि कांग्रेस को छोड़कर लोग जा रहे हैं। कांग्रेस को वोट देने का कोई फायदा नहीं है। कांग्रेस छोड़ो, भाजपा से नाता जोड़ो। उन्होंने कहा कि विकास करने की क्षमता सिर्फ भारतीय जनता पार्टी में है।

इसी तरह मुख्यमंत्री द्वारा किसान सम्मान निधि, जल जीवन मिशन, आयुष्मान कार्ड के साथ अन्य योजनाओं की जानकारी ली। कलेक्टर रत्नाकर झा द्वारा आंकड़ों के साथ मुख्यमंत्री को आवश्यक जानकारी दिए। मुख्यमंत्री ने जन समुदाय को संबोधित किया।

मुख्यमंत्री ने की डिंडौरी नगर को मिनी स्मार्ट सिटी बनाने की घोषणा

डिंडौरी। नगर नगर परिषद चुनाव में भाजपा समर्थित पार्षद पद के प्रत्याशियों के पक्ष में मतदान करने की अपील करने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शुक्रवार को डिंडोरी पहुंचे। इस दौरान उन्होंने जिला मुख्यालय में रोड शो करते हुए जन संपर्क भी किया। बस स्टैंड परिसर में सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने डिंडौरी को मिनी स्मार्ट सिटी बनाए जाने की घोषणा की।

उन्होंने कहा कि जिला मुख्यालय में मां नर्मदा नदी के दोनों किनारों में घाट बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिला अस्पताल में लगातार मरीजों की संख्या भर्ती होने वालों की बढ़ रही है। ऐसे में 100 बेड से बढ़ाकर 300 बेड की घोषणा मुख्यमंत्री द्वारा की गई। गौरतलब है कि नई दुनिया ने यह मांग शुक्रवार के अंक में प्रमुखता से प्रकाशित की थी। इसी तरह मुख्यमंत्री ने कहा कि डिंडौरी के विकास के लिए भाजपा समर्थित सभी पार्षद प्रत्याशियों को विजयी दिलाना बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का अध्यक्ष बनने पर विकास कार्य नहीं हो पाएंगे। मुख्यमंत्री द्वारा शासन की योजनाओं के बारे में लोगों से जानकारी भी ली गई।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन छात्रों का मेडिकल कॉलेज में चयन हुआ है उन सभी की फीस सरकार भरेगी।छात्र चाहे किसी भी वर्ग का हो। जिला मुख्यालय को सुंदर शहर बनाया जाएगा। अच्छे मार्ग, नालियां, व्यवस्थित बस स्टैंड और पार्क का निर्माण कराया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि शीघ्र ही एक लाख से अधिक सरकारी नौकरी भर्ती की निकाली जाएगी। जिन लोगों के पास जमीन नहीं है, उन्हें सरकार पट्टा देगी और उसके साथ प्रधानमंत्री आवास से पक्का भवन भी बनाएगी। भूमिहीनों को मकान का मालिक बनाया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने इस दौरान सभी पार्षदों को विजयी बनाने की अपील करते हुए कहा कि वे अपने वार्डो में पात्र हितग्राहियों का चयन कर सूची दें। ताकि उन्हें शासन की योजनाओं का लाभ मिल सके। कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते, भाजपा जिला अध्यक्ष नरेंद्र सिंह राजपूत सहित बड़ी नगर के लोग मौजूद रहे। रोड शो में जगह-जगह मुख्यमंत्री का लोगों द्वारा पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया।

Posted By: Mukesh Vishwakarma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close