डिंडौरी शहपुरा, नईदुनिया न्यूज। जिले के शहपुरा विकासखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत गुरैया में पेसा एक्ट के तहत शुक्रवार को हुई ग्राम सभा में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी शामिल हुए। इस दौरान मुख्यमंत्री द्वारा ग्रामीणों को पेसा एक्ट के बारे में जानकारी भी उपलब्ध कराई गई। पेसा एक्ट की पहली ग्राम सभा में मुख्यमंत्री के शामिल होने पर गुरैया के ग्रामीणों में विशेष उत्साह देखा गया।

गांव के ही आदिवासी दंपति द्वारा अपने एक माह के बेटे का नामकरण करने की अपील मुख्यमंत्री से की गई। मुख्यमंत्री द्वारा आदिवासी दंपति के निवेदन पर उनके बेटे का नाम पेसा रखा। मुख्यमंत्री ने बेटे को गोद में उठा लिया। बताया गया कि गुरैया ग्राम पंचायत में निवासरत ट्रम्बकेशव मरावी और दीपमाला मरावी को पिछले माह बेटा हुआ था।दंपति पेसा एक्ट को लेकर काफी उत्साहित हैं। कार्यक्रम के दौरान प्रभारी मंत्री सहित केंद्रीय मंत्री और जिले के नेता भी मौजूद रहे।

मुख्यमंत्री कप खेल प्रतियोगिता का किया गया आयोजन

डिंडौरी। खेल व युवा कल्याण विभाग के तत्वावधान में गत दिवस मेहंदवानी में विकासखंड स्तरीय मुख्यमंत्री कप खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। बताया गया कि कबड्डी, वालीबाल, खो-खो, फुटबाल, कुश्ती व एथलेटिक्स में स्कूलों के विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। प्रतियोगिता का शुभारंभ जनपद अध्यक्ष रामप्रसाद तेकाम, जनपद सदस्य जेएस मरकाम, थाना प्रभारी डीआर बरकड़े, जनपद सीईओ, विकासखंड शिक्षा अधिकारी की मौजूदगी में किया गया। खेल प्रतियोगिता में स्कूलों से आई टीमों के खिलाड़ियों द्वारा बेहतर प्रदर्शन किया गया। बताया गया कि विकासखंड पर चयनित खिलाड़ी जिला स्तरीय प्रतियोगिता में शामिल होंगे। इस दौरान एचएस मसराम, श्यामा भवेदी, सुनील पटेल, समन्वयक ऊषा मानिकपुरी, प्रदीप बैरागी, देवेंद्र पटेल, रम्मू मानिकपुरी, राजकुमारी मरावी, गुलाब भवेदी, मुकेश कुमार साहू, शोभा परते, पर्वत सिंह, अनिल पाटिल, प्रेम सिंह धुर्वे, प्रेम सिंह उद्दे, स्कूलों के शिक्षिक, शिक्षिकाएं, खेल शिक्षक सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

Posted By: Jitendra Richhariya

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close