डिंडौरी, नईदुनिया प्रतिनिधि। जिले की जनपद पंचायत डिंडौरी अंतर्गत अमरकंटक मार्ग स्थित ग्राम पंचायत मड़ियारास में डायरिया का प्रकोप सामने आ रहा है। ग्रामीणों के मुताबिक 15 अगस्त से अब तक गांव में उल्टी-दस्त से दो पुरुष व एक महिला की मौत हो गई है। हालांकि प्रशासनिक स्तर पर इसकी अभी पुष्टि नही हुई है। गांव के आधा दर्जन लोग जिला अस्पताल में इलाज करा रहे हैं।

मड़ियारास में डायरिया फैलने की शिकायत लेकर ग्रामीण गुरुवार की दोपहर जिला अस्पताल पहुंचे। जनप्रतिनिधि व ग्रामीणों ने डीपीएम विक्रम सिंह को सूचना दी।

पांच ग्रामीण अस्पताल में भर्ती

जानकारी के मुताबिक राजकुमार ठाकुर उम्र 52 वर्ष 17 अगस्त को जिला अस्पताल में उल्टी-दस्त की शिकायत होने पर परिजनों द्वारा भर्ती कराए गए हैं। गुरुवार को गांव की रुक्मणि बाई पति परषोत्तम ठाकुर उम्र 25 वर्ष, सुनीता पति माखन सिंह उम्र 25 वर्ष, सरोज बाई पति परषोत्तम उम्र 26 वर्ष, रामकली बाई पति लोकमन सिंह उम्र 42 वर्ष सहित एक बच्चे को भी उल्टी दस्त की शिकायत होने पर इलाज के लिए परिजन द्वारा अस्पताल लाया गया है।

गंदा पानी सप्लाई होने से समस्या

जिला अस्पताल सूचना देने पहुंचे गांव के नरबदा प्रसाद ने बताया कि गांव में उल्टी दस्त से तीन लोगों की मौत हो चुकी है। गाँव मे गंदा पानी नल जल योजना से सप्लाई हो रहा है, जिससे समस्या हो रही है। इस संबंध में डीपीएम विक्रम सिंह ने बताया कि ग्रामीणों के माध्यम से जानकारी मिली है। जांच के लिए स्वास्थ्य टीम को गांव के लिए रवाना किया जा रहा है। तीन लोगों की मौत कैसे हुई इसकी भी जांच कराने के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।

Posted By: tarunendra chauhan

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close