डिंडौरी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले की समनापुर उपतहसील अंतर्गत कुकर्रामठ गांव में स्कूल मैदान से लगी शासकीय भूमि से गुरुवार की शाम अतिक्रमण हटा दिया गया। राजस्व व कोतवाली पुलिस द्वारा संयुक्त रूप से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई। बताया गया कि खाली कराई गई सरकारी भूमि खसरा क्रमांक 419 को समर्थन मूल्य पर धान और गेहूं की खरीदी के बाद सुरक्षित रखने के लिए चबूतरा और टिन शेड निर्माण के लिए आवंटित की गई है। निर्माण यहां पर गांव के ही कुछ लोगों द्वारा अतिक्रमण कर झोपड़ी तैयार कर ली गई थी, जिससे निर्माण कार्य शुरू नहीं हो पा रहा था।

समझाइश के बाद भी नहीं हटाया अतिक्रमण : पूर्व में राजस्व अमले लैंपस के कर्मचारियों की समझाइश के बाबजूद अतिक्रमण नहीं हटाया गया था। गुरुवार को एसडीएम डिंडौरी महेश मंडलोई की मौजूदगी में नायब तहसीलदार समनापुर दिनेश बरकड़े व राजस्व अमले ने कोतवाली पुलिस बल की मदद से अतिक्रमण हटवाने की करवाई की। इस दौरान शासकीय करवाई का विरोध करने वालों को सख्त हिदायत भी दी गई। बताया गया कि सरकारी जमीन पर किए गए चार अतिक्रमण जेसीबी मशीन से अधिकारियों की मौजूदगी में हटवाए गए हैं।

जिले में एक दर्जन से अधिक बनने हैं चबूतरा : बताया गया कि अतिक्रमण हटाने के बाद खाली जमीन में लगभग आठ लाख की लागत से चबूतरा और टिन शेड का निर्माण कराया जाना है। खाद्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार इसी तरह जिले भर में लगभग एक दर्जन से अधिक चबूतरा और टिन शेड का निर्माण होना है, जिससे समर्थन मूल्य पर धान व गेहूं की खरीदी के बाद परिवहन होने के पहले अनाज को सुरक्षित रखा जा सके। ऐसी व्यवस्था नहीं होने से जिन उपार्जन केंद्रों में अधिक खरीदी होती है वहां पर बेमौसम बारिश से अनाज प्रभावित होता था। चबूतरे बन बन जाने से खरीदी के बाद अनाज को काफी हद तक सुरक्षित रखा जा सकेगा।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस