डिंडौरी/ शहपुरा। तेज रफ्तार ट्रैक्टर पत्थर में टकराकर पलट गया। चिंगारी से भड़की आग के चलते ट्रैक्टर के नीचे दबा चालक सहित एक 17 वर्षीय युवक जिंदा जल गए। यह दिल दहला देने वाली घटना जिले के चौकी बिछिया अंतर्गत ग्राम कुटरई भेड़ी नाला के पास गुरुवार की दोपहर लगभग 10 बजे घटी। आग इतनी तेजी से भड़की कि दो टैंकर पानी से भी आग में काबू नहीं पाया जा सका। मंडला जिले के निवास से फायर ब्रिगेड बुलाया गया उसके बाद ही आग बुझ सकी। जब तक आग बुझी तब तक ट्रैक्टर के नीचे दबे चालक सहित युवक के शरीर के कई हिस्से जलकर राख में तब्दील हो चुके थे। आग बुझने के बाद जलने से शेष बचे कुछ हिस्से को बटोरकर पोस्ट मार्टम के लिए लाया गया। देर शाम पोस्ट मार्टम के बाद परिजनों को मृतकों की शेष रह गई बॉडी सौंप दी गई। ट्रैक्टर पलटने से चारों चके ऊपर हो गए थे। ट्रैक्टर में भरा डीजल और ऑयल गिरने से आग में और विकराल रूप ले लिया।

गन्ना कटाई का पैसा देकर लौटते समय हुई घटना

बताया गया कि आग इतनी तेज थी कि किसी को बचाने का समय भी नहीं मिला। एक गंभीर रूप से घायल को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मेहंदवानी भिजवाया गया है। डॉक्टर ने बताया कि घायल की स्थिति नाजुक बनी हुई है। घटना के संबंध में चौकी प्रभारी मनोज त्रिपाठी ने बताया कि ट्रैक्टर में सवार होकर कुटरई निवासी तीन लोग ग्राम जवैधा गन्ना कटाई का पैसा देकर वापस कुटरई लौट रहे थे। तेज रफ्तार ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर भेडानाले के पास पलट गया और आग लग गई। पुलिस ने बताया कि एक दिन पहले ही मृतक गन्ना्‌े की कटाई करके दूसरे जिले से वापस लौटे थे।

बड़ी संख्या में लग गया लोगों का जमावड़ा

आग की चपेट में आने से ट्रैक्टर चालक प्रभात पिता कमल सिंह बरकड़े उम्र 30 वर्ष निवासी कुटरई व नन्हू पिता सक्कु मरकाम उम्र 17 वर्ष निवासी कुटरई की जलकर मौत हो गई। गंभीर रूप से घायल सुखदीन पिता गोहरा उम्र 21 वर्ष निवासी कुटरई को 108 वाहन की मदद से मेहंदवानी स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया है। जानकारी लगते ही बड़ी संख्या में घटनास्थल पर लोगों का जमावड़ा लग गया। दर्दनाक हादसे में ट्रैक्टर भी पूरी तरीके से जल चुका है, जबकि मृतकों की बॉडी भी शेष नहीं रह गई। बताया गया ट्रैक्टर दुख्खी बाई ढुलिया का है। प्रभात दुख्खी बाई का ट्रैक्टर लेकर जवैधा गया था। पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है।

वर्जन........

तेज रफ्तार ट्रैक्टर पत्थर में टकरा जाने से आग लगने की संभावना है। चालक सहित एक अन्य युवक नीचे दब गया था, जिससे वे आग लगने पर भाग भी नहीं पाए। दो लोग जिंदा जल गए, जबकि एक गंभीर रूप से झुलस गया। आग इतनी तेज थी कि दो टैंकर पानी से भी आग पर काबू नहीं पाया जा सका। फायर ब्रिगेड आने पर ही आग बुझी। बची हुई बॉडी का पीएम कराने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया।

मनोज त्रिपाठी

चौकी प्रभारी बिछिया।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस