डिंडौरी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कलेक्टर रत्नाकर झा ने कहा कि जिले में कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामले सामने आ रहे हैं। सभी व्यक्ति कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए जिला प्रशासन द्वारा जारी दिशा निर्देशों का अनिवार्य रूप से पालन करें। कलेक्टर ने कहा कि सभी लोग हमेशा मास्क का उपयोग करें और हाथों को सैनिटाइज करते रहें। शारीरिक दूरी का पालन करें और छींकते व खांसते समय मुंह और नाक को रूमाल या कपडे से जरूर ढकंे। कलेक्टर ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित बैठक में उक्त निर्देश दिए। इस अवसर पर जिला भाजपा अध्यक्ष नरेन्द्र राजपूत, नगर पंचायत अध्यक्ष पंकज सिंह तेकाम, पुलिस अधीक्षक संजय सिंह, जिला पंचायत सीईओ अरूण कुमार विश्वकर्मा, अपर कलेक्टर मिनिषा भगवती पांडेय, एसडीएम डिंडौरी महेश मंडलोई, मुख्य चिकित्सा व स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. आरके मेहरा सहित विभागीय अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।

दुकानदारों को भी सावधानी बरतने की सलाह

कलेक्टर ने कहा कि आगामी दिन शबरी जयंती महोत्सव व महा शविरात्रि का पर्व मनाया जाएगा। गांव-गांव में भागवत पुराण, रामकीर्तन व सेवाधुन का कार्यक्रम आयोजन किया जा रहा है। इस दौरान सभी श्रद्धालु सावधानीपूर्वक उक्त पर्वों को मनाएं और मास्क व सैनिटाइजर का अनिवार्य रूप से उपयोग करें। दुकानदार व सब्जी वाले भी अपने दुकानों में मास्क व सैनिटाइजर का उपयोग करें। दुकान में आने वाले ग्राहकों को मास्क, सैनिटाइजर का उपयोग व शारीरिक दूरी का पालन करने की सलाह दें। कलेक्टर ने वाहनों में मास्क व थर्मल स्कैनिंग का उपयोग करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि बस में सफर करने वाले सभी यात्रियों की थर्मल स्कैनिंग अनिवार्य रूप से कराएं। वाहन चालकों का नियमित रूप से स्वास्थ्य परीक्षण करें।

बाहर से आने वाले वाहन चालकों की हो जांच

कलेक्टर ने कहा कि डिंडौरी जिले में छत्तीसगढ व जबलपुर से आने वाले सभी वाहनों के व्यक्तियों की थर्मल स्कैनिंग, वाहन चालकों का स्वास्थ्य परीक्षण जरूर कराया जाए। उन्होंने डिंडौरी जिले को साफ-सुथरा रखने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि निश्चित अंतराल में डस्टबिन रखें। अपने आसपास के परिसर को साफ व स्वच्छ रखें और इसके लिए लोगों को समझाइश भी दें। नगर में वाहन पार्किंग व्यवस्था का उचित प्रबंध करें। यह सुनिश्चित करें कि सडकों के आसपास लगने वाली दुकानें सुव्यवस्थित ढंग से निश्चित स्थान पर लगाई जाएं।

थथथथ

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags