डिंडौरी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले के कोतवाली थाना अंतर्गत ग्राम सरहरी में जमीनी विवाद को लेकर दो नाती ने मिलकर अपने 75 वर्षीय दादा की लाठी डंडा से मारपीट कर हत्या कर दी। घटना सोमवार की रात की बताई गई है। सूचना पर कोतवाली पुलिस मंगलवार की सुबह मौके पर पहुंची और पंचनामा बनाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल लेकर आई। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है। कोतवाली पुलिस ने बताया कि सोमवार की रात वीर सिंह पिता स्वर्गीय काशीराम मरावी के साथ जमीन बेचने की बात को लेकर उसके नाती नरेंद्र पिता केशवराम मरावी उम्र 27 वर्ष और सुरेंद्र मरावी पिता केशव राम मरावी 30 वर्ष द्वारा गाली-गलौज कर मारपीट की गई। पहली बार विवाद के दौरान तो चाचा संतोष द्वारा बीच-बचाव कर मामला शांत करा दिया गया। रात साढ़े नौ बजे के आसपास एक बार फिर नरेंद्र व सुरेन्द्र द्वारा अपने दादा को खींचकर आंगन में लाया गया और जमीन बेचकर खा जाते हो हमारे लिए कुछ नहीं छोड रहे हो यह बात कहते हुए मारपीट की गई। गंभीर रूप से घायल होने के चलते वीर सिंह की आंगन में ही मौत हो गई। पुलिस ने दोनों आरोपित के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत अपराध दर्ज कर लिया है।

सिरफिरे युवक ने डाक्टर सहित तीन लोगों को पत्थर मारकर किया घायल

डिंडौरी। कोतवाली थाना अंतर्गत ग्राम चांदपुर पडरिया में मंगलवार की सुबह एक सिरफिरे युवक ने बाइक से जा रहे एक डाक्टर सहित होटल संचालक दो युवक को पत्थर मारकर घायल कर दिया। पीड़ितों की शिकायत पर पुलिस ने आरोपित युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

कोतवाली पहुंचे सरवन सिंह मार्को निवासी वार्ड क्रमांक पांच डिंडौरी ने बताया कि वे अमरपुर में सहायक पशु चिकित्सा क्षेत्र अधिकारी के पद पर पदस्थ हैं। मंगलवार की सुबह वे बाइक से अकेले डिंडौरी से अमरपुर जा रहे थे। सुबह लगभग दस बजे के आसपास ग्राम पडरिया में राजेंद्र नागवंशी नाम युवक द्वारा पत्थर फेंककर मारा गया, जिससे उनकी नाक और चेहरे में चोट आई है। पीड़ित ने बताया कि हादसे के दौरान वे हेलमेट भी लगाए हुए थे। इसके बाद भी उन्हें चोट आई है।

समोसा न देने पर दुकानदार को मारा पत्थरः

कोतवाली पहुंचे भैया लाल यादव 28 वर्ष व चंद्रकिशोर यादव 32 वर्ष ने बताया कि वे ग्राम पड़रिया में उनकी किराना दुकान और उससे लगी होटल संचालित करते हैं। मंगलवार की सुबह राजेंद्र वहां पहुंच गया और समोसा सहित अन्य सामग्री देने की मांग करने लगा। न देने पर पत्थर उठाकर उन्हें मार दिया जिससे उनके चेहरे सहित अन्य हिस्से में चोट आई है। पुलिस ने पीड़ितों का मेडिकल परीक्षण कराने के बाद आरोपित के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close