डिंडौरी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जब तक वैक्सीन नहीं बनती है तब तक मास्क ही है कोरोना से बचाव की वैक्सीन। ठंड के मौसम में कोरोना संक्रमण बढ़ने के खतरे से लोगों को शासन प्रशासन द्वारा लगातार सर्तकता बरतने के लिए जागरुक किया जा रहा है। इसके बाद भी लोग मास्क लगाने सहित शारीरिक दूरी बनाए रखने में लापरवाही बरत रहे हैं। जिले के साप्ताहिक बाजारों में लगातार भीड़ उमड़ रही है। ऐसे में संक्रमण तेजी से बढ़ने का खतरा भी बढ़ता जा रहा है। रविवार को जिला मुख्यालय में साप्ताहिक बाजार के दिन अवंती चौक से नर्मदा पुल पहुंच मार्ग के दोनों ओर दुकानों में लोगों की भीड़ नजर आई। इस दौरान न तो लोगों ने मास्क लगाए थे और न ही शारीरिक दूरी का पालन कर रहे थे।

दुकानों में लग रही भीड़ : बाजार में स्थित दुकानों में लोगों की भीड़ खरीदारी के लिए देखी जा रही है। कपड़ा, बर्तन, किराना, मोबाइल, चाट फुल्की, होटल, चाय, पान, सब्जी सहित अन्य दुकानों में लोग बिना मास्क के खरीदी करने पहुंच रहे हैं। दुकानदारों द्वारा भी मास्क लगाने के लिए प्रेरित नहीं किया जा रहा है। सार्वजनिक स्थानों बस स्टैंड, टैक्सी स्टैंड, चौराहों आदि स्थानों पर भी लोग बिना मास्क लगाए बेखौफ होकर पहुंच रहे हैं। इन्हें देखकर ऐसा लगता है कि कोरोना संक्रमण समाप्त हो चुका है। जिला मुख्यालय सहित विकासखंड शहपुरा, मेहंदवानी, अमरपुर, समनापुर, बजाग, करंजिया, गोरखपुर, गाड़ासरई, शाहपुर, विक्रमपुर सहित अंचलों के बाजारों का भी यही हाल है।

........

ठंड के मौसम में कोरोना संक्रमण बढ़ेगा। इससे बचाव के लिए जरुरत पड़ने पर ही घर से बाहर निकलने पर मास्क अनिवार्य रुप से लगाने की सलाह लोगों को दी जा रही है। लोग शारीरिक दूरी का पालन करने के साथ बार-बार हाथों को साबुन से धोने व सैनिटाइज करें। संक्रमण के लक्षण दिखने पर जिला अस्पताल पहुंचकर टेस्ट कराने को भी लोगों से कहा जा रहा है।

डॉ. आरके मेहरा, सीएमएचओ डिंडौरी।

रविवार को कोरोना संक्रमण के मामले में राहत का दिन

डिंडौरी। कोरोना संक्रमण के मामले में रविवार का दिन राहत भरा रहा। कोई भी संक्रमित जहां नहीं मिला वहीं नौ मरीज स्वस्थ होने के बाद रविवार को डिस्चार्ज भी हुए हैं। डीपीएम विक्रम सिंह ने बताया कि कुल 856 कोरोना संक्रमित जिले भर में मिल चुके हैं। बड़ी राहत की बात यह है कि अब तक 822 मरीज पूरी तरीके से स्वस्थ हो चुके हैं। कोरोना के एक्टिव मामले घटकर मात्र 34 बचे हैं। बताया गया कि प्रदेश के साथ देशभर में जहां एक ओर कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है वहीं डिंडौरी में जांच के बाद भी कोरोना पॉजिटिव कम मिलने से यह राहत भरी जानकारी है। लोगों को लगातार सतर्कता बरतने की सलाह दी जा रही है। प्रतिदिन दो सौ से अधिक संदिग्धों की जांच की जा रही है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस