Dindori News : डिंडौरी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। पुलिस लाइन में पदस्थ रहीं रक्षित निरीक्षक संध्या ठाकुर को पुलिस अधीक्षक संजय सिंह द्वारा निलंबित कर दिया गया है। एसपी ने बताया कि मामले की जांच पूरी होने तक यह कार्रवाई की गई है। रक्षित केंद्र का प्रभारी सूबेदार कुंवर सिंह को दिया गया है।

गौरतलब है कि जिला मुख्यालय के समीपस्थ ग्राम गांगपुर निवासी एक 45 वर्षीय अधेड़ ने आरआई पर प्रताड़ना का आरोप लगाकर आत्महत्या कर ली थी। इस मामले में पुलिस अधीक्षक द्वारा एएसपी को जांच का जिम्मा सौंपा गया है।

प्रताड़ना से आत्महत्या के मामले में प्रधान आरक्षक अशोक अहिरवार की भूमिका पर भी जांच टीम ने गंभीर सवाल उठाए हैं। एसपी ने बताया कि संबंधित प्रधान आरक्षक द्वारा अपने स्थान पर गांगपुर निवासी दिलीप अहिरवार से जूता पॉलिश कराने का काम पुलिस लाइन में कराया जा रहा था।

उन्होंने बताया कि प्रधान आरक्षक की भूमिका गंभीर है। जांच टीम सभी पहलुओं पर जांच करेगी। बताया गया कि मृतक के पास से एक सुसाइड नोट भी मिला था, जिसमें उसने प्रताड़ना से तंग आकर आत्महत्या करने की बात कही थी।

इस मामले में मृतक की पत्नी इंद्रा बाई सहित अन्य परिजनों ने भी प्रताड़‍ित करने का आरोप लगाया है। शुक्रवार को दिलीप अहिरवार का शव उसके घर में ही फांसी पर लटका मिला था। विरोध में ग्रामीणों और परिजनों ने जोगीटिकरिया के पास चका जाम भी तीन घंटे से अधिक समय तक किया था।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close