-मेहंदवानी जनपद क्षेत्र के ग्राम मोहगांव में पुल न होने से नदी पार कर सलैया पहुंचते हैं ग्रामीण

Dindori Panchayat Election Voting 2022: डिंडौरी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। ग्राम सरकार चुनने के लिए ग्रामीणों में मतदान को लेकर उत्साह इतना है कि ग्रामीण नर्मदा नदी को पार कर मतदान केंद्र पहुंचे। ग्रामीण मतदाताओं ने अपने वोट की कीमत काे पहचाना और मतदान करने आगे आए। मामला जिले के मेहंदवानी विकासखंड अंतर्गत ग्राम मोहगांव का है। यहां 345 मतदाता हैं, जिन्हें मतदान करने सलैया के मतदान केंद्र जाना था। बारिश के मौसम में शनिवार को नदी में पानी घुटने के नीचे था, लेकिन अचानक बाढ़ आने के खतरे के बाद भी ग्रामीण मतदान करने आगे आए। मतदान करने नदी पार करने की सूचना मिलने पर कलेक्टर के निर्देशन में मौके पर अधिकारियों के साथ पुलिस बल भी पहुंचा। दूसरे रास्ते से मतदान करने आने की समझाईश दी गई। बताया गया कि दूसरा मार्ग काफी दूर पड़ता है। ऐसे में ग्रामीण नजदीक होने के चलते नदी पार करने का जोखिम उठाते हैं।

लगभग 25 किलोमीटर लगाना पड़ता है फेराः मोहगांव और सलैया के बीच नर्मदा नदी प्रवाहित होती है। नर्मदा नदी को पार करके मतदाता मतदान केंद्र सलैया पहुंचते हैं। अन्य दिनों में जब नर्मदा नदी में जलस्तर कम होता है तो लोग पत्थर रखकर रास्ता बनाते हैं। जलस्तर अधिक होने में नाव के सहारे नदी वर्षों से पार करते आ रहे हैं। बताया गया कि मोहगांव से सलैया पहुंचने का एक और मार्ग है, जिसकी दूरी 25 से 30 किलोमीटर है। नदी न पार करने वाले मोहगांव के ग्रामीण मेहंदवानी, कनेरी, सारंगपुर होते हुए सलैया पहुंचते हैं। यह दूरी अधिक होने के चलते लोग नदी पार करना आसान समझते हैं।

नदी में नहीं था बाढ़ का पानीः मौके पर कलेक्टर के निर्देश पर जब टीम पहुंची तो नदी में बाढ़ जैसे कोई हालात नहीं थे, पानी बहुत कम था। ग्रामीणों को वाहन के माध्यम से मुख्य मार्ग होते हुए सलैया आवागमन करने की समझाईश दी गई। नर्मदा घाट में सेक्टर अधिकारी सहित पुलिस भी मौके पर पहुंची। ग्रामीणों के हस्ताक्षर से पंचनामा भी तैयार कराया गया।

Posted By: vikash.pandey

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close