डिंडौरी, नईदुनिया प्रतिनिधि । कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम सरई में बुधवार दरमियानी रात उस समय अफरातफरी मच गई, जब एक ग्रामीण की गोशाला अचानक जलने लगी। आग लगने की खबर लगते ही गांव के लोगों ने आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन तब तक आग काफी भड़क चुकी थी। पूरी गोशाला को आग ने अपनी चपेट में ले लिया। गोशाला में 11 मवेशी थे, जिसमें से चार गायों समेत आठ मवेशियों की दर्दनाक मौत हो गई। तीन मवेशियों को सुरक्षित निकाला गया। पुलिस के मुताबिक आग लगने का कारण अज्ञात है। स्पष्ट कारणों का खुलासा जांच के बाद हो सकता है। बताया गया कि ग्राम सरई निवासी जमुना प्रसाद गवले के घर के पास स्थित गोशाला में आग लगी थी। सूचना पर डिंडौरी से पहुंचकर दमकल ने आग पर काबू पा लिया लेकिन तब तक आठ मवेशियों की जलने से मौत हो चुकी थी।

घटना का कारण अज्ञात, पुलिस जांच में जुटी

सरई माल ग्राम में हुई आगजनी की घटना का कारण अज्ञात बताया जा रहा है। बताया गया कि गोशाला में बंधे 11 मवेशियों में 8 मवेशी आग की लपटों में आ गए और उनकी जलने से मौत हो गई। आग कैसे लगी यह पता नहीं चल पाया है। आग की लपटें उठते और मवेशियों के रंभाने की आवाज से घटना की जानकारी ग्रामीणों को हुई। आगजनी से मवेशी पालक को काफी नुकसान हुआ है। मवेशियों की मौत के साथ पूरी गौशाला जलकर क्षतिग्रस्त हो गई है। गौशाला के छप्पर तक जल गए। आग की सूचना कोतवाली पुलिस गांव पहुंची और मौका मुआयना कर मामले की जांच शुरू कर दी है। मुआवजा की मांग भी पीड़ित द्वारा की गई है। उल्लेख है कि जिले में बीते कुछ वर्षों में गोशाला में आगजनी की लगभग आधा दर्जन घटनाएं सामने आ चुकी है। ग्रामीणों का आरोप है की सूचना देने के बाद भी पुलिस व पशु चिकित्सा विभाग के अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचे हैं।

ट्रैक्टर आटो में भिड़ंत, चार घायल

डिंडौरी । जिले के मेहंदवानी थाना अंतर्गत ग्राम मसूर घुघरी से चाबी बाजार जाते समय ट्रैक्टर और सवारियों से भरे आटो में बुधवार की शाम भिड़ंत हो गई। दुर्घटना में आटो में सवार चार लोग घायल हो गए। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू की। घायलों को इलाज के लिए मेहंदवानी के सरकारी अस्पताल ले जाया गया। बताया गया कि हादसे में देवरिया (30) संदीप (7) नंदनी (27) व अनिल कुमार (32) घायल हुए हैं।

Posted By: tarunendra chauhan

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close