डिंडौरी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कलेक्टर रत्नाकर झा ने मंगलवार को कलेक्टे्रट सभाकक्ष में आयोजित जनसुनवाई में 58 आवेदन पत्रों की सुनवाई की। इस अवसर पर अपर कलेक्टर अरूण कुमार विश्वकर्मा, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत अंजू अरूण कुमार, संयुक्त कलेक्टर रजनी वर्मा सहित अन्य विभागीय अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे। जनसुनवाई में आवेदकों के द्वारा पेयजल, रोजगार, खाद्यान्न वितरण, सामाजिक सुरक्षा पेंशन, विद्युत संबंधी समस्या, भूमि संबंधी विवाद, सहित विभिन्न समस्याओं से संबंधित आवेदन पत्र प्रस्तुत किए गए। कलेक्टर के द्वारा प्राप्त आवेदन पत्रों का तत्काल निराकरण किया गया। जिन आवेदन पत्रों का तत्काल निराकरण नहीं हो सका। उसके लिए आवेदकों को समय-सीमा दे दी गई है। विभागीय अधिकारियों को उक्त आवेदन पत्रों का निराकरण कर शिकायतकर्ता को अवगत कराना होगा।

उद्यम क्रांति योजना की कार्यशाला मेहंदवानी में आज

महाप्रबंधक जिला व्यापार व उद्योग केंद्र डिंडौरी ने बताया कि मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजना अंतर्गत जिले को प्राप्त लक्ष्यों की पूर्ति के लिए अधिक से अधिक प्रकरण तैयार किए जाने के उद्देश्य से बेरोजगारों को योजना की विस्तृत जानकारी तथा मार्गदर्शन प्रदान करने के लिए कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है। जारी पत्र के मुताबिक आज 25 मई को जनपद पंचायत मेंहदवानी, 26 मई को ग्राम पंचायत भवन गाड़ासरई, 27 मई को जनपद पंचायत समनापुर और 31 मई को जनपद पंचायत करंजिया में कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा। कार्यशाला में समस्त बेरोजगार युवक-युवतियां जो अपना स्वयं का रोजगार स्थापित करने के लिए बैंकों के माध्यम से ऋ ण प्राप्त करने के इच्छुक हैं। 12वीं कक्षा पास हैं। कार्यशाला में उपस्थित होकर योजना और आवेदन करने की प्रक्रिया के संबंध में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

छेड़छाड़ के आरोपित को तीन वर्ष की सजा

मीडिया सेल प्रभारी मनोज वर्मा ने बताया कि नाबालिग बालिका से छेड़छाड़ करने के आरोप में सुदामा यादव पिता महेश यादव उम्र 20 वर्ष निवासी ग्राम बहेरा सक्का को तीन वर्ष के कठोर कारावास की सजा न्यायालय द्वारा सुनाई गई है। बताया गया कि 11 अगस्त 2020 को लगभग शाम लगभग पांच बजे ग्राम बहेरा सक्का अंतर्गत स्थित बाडी के पास सीताफल के पेड के नीचे नाबालिग बालिका से शारीरिक छेडछाड की गई थी। कोतवाली पुलिस ने आरोपित के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close