डिंडौरी (नईदुनिया प्रतिनिधि)।

एसडीएम डिंडौरी बलवीर रमण ने रविवार को जिला मुख्यालय के कस्तूरबा कन्या उच्चतर माध्यमिक स्कूल और एकलव्य आदर्श आवासीय स्कूल में मतदान दलों के प्रशिक्षण कार्यक्रम का निरीक्षण किया। उन्होंने मतदान दलों को गंभीरतापूर्वक निर्वाचन कार्य का प्रशिक्षण लेने के निर्देश दिए, जिससे पंचायत निर्वाचन का कार्य सफलतापूर्वक संपन्न किया जा सके। निरीक्षण के दौरान विभागीय अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे। गौरतलब है कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तीसरे चरण में जिले के जनपद समनापुर, बजाग और करंजिया में आठ जुलाई को मतदान होना है।

दोपहर में हुई झमाझम वर्षा, मौसम हुआ सुहाना

जिला मुख्यालय में रविवार की दोपहर लगभग आधा घंटा तक झमाझम वर्षा हुई। वर्षा होने से मौसम सुहाना हो गया। सुबह से मौसम साफ रहा और कुछ देर के लिए धूप भी निकली रही। दोपहर एक बजे से आसमान में बादल छा गए। दोपहर लगभग दो बजे के आसपास वर्षा शुरू हो गई जो लगभग आधा घंटा तक जारी रही। वर्षा से शहर के निचले क्षेत्रों में पानी भी जमा हो गया। मुख्य मार्ग से सिविल लाइन पहुंच मार्ग में कोतवाली थाना के आसपास पानी निकासी न होने से सड़क किनारे जलभराव हो गया। जलभराव होने से वाहन चालकों को आवागमन में परेशानियों का सामना करना पड़ा। जिला मुख्यालय सहित अंचलों में भी वर्षा होने की बात सामने आई है।

वरिष्ठ नागरिकों का किया गया सम्मान

जिला मुख्यालय में वरिष्ठ नागरिकों के सम्मान को लेकर कार्यक्रम आयोजित किया गया। शाखा प्रबंधक शेखर दुबे द्वारा पेंशनर्स संगठन के अध्यक्ष जेपी गर्ग, सेवानिवृत्त बीईओ सीबी उरैती, सेवानिवृत्त वैज्ञानिक ओपी दुबे, एनके शुक्ला, आरके पचौरी सहित अन्य का शॉल, श्रीफल से सम्मान किया गया। मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्जवलन कर कार्यक्रम की शुरूआत हुई। सभी ने इस दौरान अपने अपने विचार व्यक्त किए।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close