डिंडौरी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। भाजपा जिलाध्यक्ष नरेन्द्र राजपूत व सभी मंडल अध्यक्षों के नेतृत्व में बूथ विस्तारक योजना का कार्य पूरे जिले के सभी मंडलों में प्रारंभ हो चुका है। डिंडौरी मंडल में जिला मंत्री व मंडल विस्तारक अनुराग गुप्ता द्वारा ग्राम केंद्र पडरिया में जाकर बूथों पर प्रवास कर बूथ समिति का सत्यापन का कार्य किया जा रहा है। मंडल उपाध्यक्ष मोहन सिंह राठौर ने ग्राम धनुआसागर में जाकर बूथ समिति का सत्यापन किया। अजजा मोर्चा जिलाध्यक्ष महेश सिंह धूमकेती द्वारा ग्राम छपरी में बूथ समिति का सत्यापन कार्य किया गया। भानपुर सेक्टर में जिला उपाध्यक्ष प्रीतम सिंह मरावी, काशी जायसवाल व राजेन्द्र यादव सहित कार्यकर्ताओं ने बूथों में प्रवास कर सत्यापन कार्य किया।

बजाग, शहपुरा में भी किया गया सत्यापनः ग्राम चांदरानी में जयसिंह सरैया व खाम्ही ग्राम केंद्र में पारसनाथ गोप द्वारा बूथ समिति गठित की गई। बजाग मंडल में मंडल अध्यक्ष अश्वनी चौरसिया, जिला मंत्री राजेन्द्र दुबे व बूथ विस्तारक दिलीप साहू द्वारा ग्राम भानपुर मे ंबूथ समिति गठित की गई। मंडल करंजिया में मंडल अध्यक्ष राजकुमार मोंगरे द्वारा गोरखपुर ग्राम केंद्र में बूथ विस्तारकों से बूथ समिति का सत्यापन कार्य का परीक्षण किया गया। शहपुरा के ग्राम केंद्र झगरहटा में एप्प विस्तारक रविकुमार झारिया द्वारा झगरहटा में पन्ना समिति बनाकर सूची तैयार की गई। ग्राम बरौदी में इंटरनेट मीडिया जिला सहप्रभारी टीकाराम झारिया व आईटी विधानसभा शहपुरा प्रभारी सत्यम द्वारा बूथ समिति का अवलोकन किया गया।

अमरपुर के स्कूल में विवाद के बाद प्राचार्य का तबादलाः जिले के विकासखंड अमरपुर के ग्राम सक्का स्थित शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल में प्राचार्य और दो शिक्षकों के बीच हुए विवाद के बाद जहां मामला पुलिस तक पहुंचा वहीं सहायक आयुक्त ने प्रभारी प्राचार्य शुभेंदु कुमार दास का तबादला आदेश जारी कर दिया है। सहायक आयुक्त जनजातिय कार्य विभाग द्वारा जो आदेश जारी किया गया है उसमें उल्लेख किया गया है कि स्कूल में शिक्षकों के मध्य आपसी मनमुटाव व संघर्ष की स्थिति बन रही है। इसके चलते शुभेंदु कुमार दास प्रभारी प्राचार्य मूल पद व्याख्याता को आगामी आदेश पर्यंत तक शासकीय कन्या हाई स्कूल बिछिया विकासखंड शहपुरा के प्राचार्य के पद पर पदस्थ करते हुए तत्काल प्रभाव से कार्यमुक्त किया गया है। बताया गया कि सक्का स्कूल के प्राचार्य का दायित्व आगामी व्यवस्था होने तक संस्था में पदस्थ वरिष्ठतम शिक्षक को सौंपा गया है। शनिवार को स्कूल प्राचार्य शुभेंद्र कुमार दास द्वारा कोतवाली में शिकायत कर शिक्षक एसएम परस्ते पर थप्पड़ मारने और एक महिला शिक्षक द्वारा कालर पकड़ने की शिकायत दर्ज कराई गई थी। प्राचार्य ने आरोप लगाया था कि संबंधितों को बाहर न बैठने के लिए कहते हुए कक्षा में पढ़ाने के लिए कहा गया था, इसलिए विवाद किया गया। इसी मामले में महिला शिक्षिका ने प्राचार्य पर भी गाली-गलौज धमकाने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई, जिस पर पुलिस ने मामला पंजीबद्घ किया है। प्राचार्य द्वारा की गई शिकायत में कोतवाली पुलिस ने धारा 155 के तहत प्राचार्य को न्यायालय जाने की सलाह दी है। प्राचार्य की एमएलसी भी कराई गई थी। यह मामला काफी चर्चाओं में रहा। भविष्य में विवाद की स्थिति से बचने के लिए यह कार्रवाई की गई है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local