डिंडौरी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तीसरे चरण की तैयारी अंतिम दौर पर है। आज बुधवार को दोपहर तक मतदान दल संबंधित जनपद मुख्यालय पहुंच जाएंगे। रात में रुकने के लिए जनपद मुख्यालय के छात्रावासों में व्यवस्था की गई है। कल गुरूवार सुबह सात बजे से मतदान दल मतदान केंद्रों के लिए रवाना होना शुरू हो जाएंगे। कलेक्टर रत्नाकर झा की विशेष पहल पर इस बार मतदान दलों को मोबाइल में मैसेज के माध्यम से ही किस केंद्र में ड्यूटी लग रही है इसकी पूरी जानकारी मिलेगी। यह नवाचार जिले में शुरू हुआ है। अब तक मतदान कर्मियों को किस केंद्र में ड्यूटी लगी है इसकी जानकारी लेने में मशक्कत करनी पडती थी। मैसेज में पीठासीन अधिकारी सहित दो अन्य मतदान कर्मी को मोबाइल में मैसेज से ही गुरूवार को सुबह छह बजे पूरी जानकारी मिल जाएगी। मैसेज में किस केंद्र में जाना है, किस रूट और किस वाहन से रवाना होने के साथ सेक्टर अधिकारी का नाम और मोबाइल नंबर इस मैसेज में उल्लेख रहेगा। गौरतलब है कि जिले के समनापुर, बजाग और करंजिया जनपद क्षेत्र में आठ जुलाई को मतदान होना है। इसको लेकर तैयारियां कर ली गई हैं।

जनपद स्तर के नोडल अधिकारी नियुक्त : कलेक्टर रत्नाकर झा द्वारा तृतीय चरण के तहत जिले के समनापुर, बजाग और करंजिया जनपद क्षेत्र में मतदान दलों को सामग्री वितरण और सामग्री वापसी के लिए विकासखंडवार नोडल अधिकारी नियुक्त किया है। करंजिया जनपद का नोडल अधिकारी सहायक आयुक्त डॉ. संतोष शुक्ला और सहायक नोडल अधिकारी बीआरसी करंजिया अजय राय को बनाया गया है। इसी तरह समनापुर ब्लाक का नोडल अधिकारी डीपीसी रावेंद्र मिश्रा व सहायक नोडल अधिकारी उत्कृष्ट स्कूल प्राचार्य समनापुर जीएस कुशरे को नियुक्त किया गया है। बजाग जनपद का नोडल अधिकारी जिला योजना अधिकारी ओपी सिरसे और सहायक नोडल अधिकारी उत्कृष्ट स्कूल बजाग प्राचार्य बीएस पंद्राम को बनाया गया है। संबंधित अधिकारी छह जुलाई को संबंधित विकासखंड में उपस्थित होकर आवश्यक व्यवस्था में सहयोग करेंगे। यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू होगा।

जोनल मजिस्ट्रेट किए गए नियुक्त : कलेक्टर द्वारा तीसरे चरण में चुनाव को लेकर जोनल मजिस्ट्रेट नियुक्त कर दिए गए हैं। आदेश के तहत करंजिया जनपद के गोरखपुर जोन के लिए एसडीएम शहपुरा काजल जावला और गोपालपुर जोन के लिए तहसीलदार शहपुरा अमृतलाल धुर्वे को नियुक्त किया गया है। समनापुर जनपद में बम्हनी जोन के लिए तहसीलदार डिंडौरी गोविंदराम सलामें और कुकर्रामठ जोन के लिए नायब तहसीलदार मेहंदवानी नीलम श्रीवास को जिम्मेदारी दी गई है। बजाग जनपद के लिए अमरपुर नायब तहसीलदार हिम्मत सिंह भवेदी को नियुक्त किया गया है। आदेश में उल्लेख किया गया कि सभी नियुक्त जोनल मजिस्ट्रेट रिटर्निंग अधिकारी के संपर्क में रहेंगे। जोनल मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस अधिकारी व समुचित बल की व्यवस्था पुलिस अधीक्षक करेंगे। यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू होगा।

जनपद मुख्यालय में कलेक्टर लेंगे बैठक : उप जिला निर्वाचन अधिकारी अरूण कुमार विश्वकर्मा ने बताया कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की तैयारियों को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा विकासखंड मुख्यालय में सेक्टर अधिकारियों की समीक्षा बैठक लेंगे। जनपद पंचायत समनापुर सभाकक्ष में सुबह 11 बजे से बैठक होगी। इसी तरह तहसील कार्यालय बजाग में दोपहर साढ़े 12 बजे से और करंजिया तहसील कार्यालय में साढ़े तीन बजे से बैठक आयोजित होनी है। सभी सेक्टर अधिकारियों को बैठक में अनिवार्य रूप से उपस्थित रहने के निर्देश दिए गए हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close