डिंडौरी मेहंदवानी (नईदुनिया न्यूज)। जिले के जनपद मेहंदवानी मुख्यालय सहित आसपास के गांवों में पानी की किल्लत से ग्रामीण जूझ रहे हैं। बुधवार को जहां जनपद मुख्यालय में महिलाओं ने खाली बर्तन रखकर सड़क जाम कर दी थी, वहीं गुरूवार की सुबह सहना टोला की महिलाओं ने भी खाली बर्तन रखकर सड़क पर प्रदर्शन किया। इस दौरान सुबह लगभग सात बजे से शहपुरा-मंडला मार्ग पर जाम लग गया। इस दौरान मार्ग के दोनों ओर दोपहिया सहित ऑटो व अन्य वाहन खड़े हो गए और चालक परेशान नजर आए। अधिकारियों की समझाइश के बाद दोपहर लगभग 12 बजे जाम समाप्त हुआ और इस मार्ग पर यातायात बहाल हो पाया। ग्रामीणों की मानें तो गांव में पानी की काफी समस्या है। जिम्मेदारों से समस्या बताने के बाद भी समाधान नहीं हो पाया है।

आश्वासन के बाद समाप्त हुआ जाम

सड़क जाम की सूचना पर नायब तहसीलदार मेहंदवानी नीलम श्रीवास मौके पर पहुंच गई। कुछ ही देर में पीएचई की इंजीनियर भी मौके पर पहुंची। ग्रामीणों की मांग थी कि तहसील में हुए बोर से कनेक्शन कर उन्हें पानी की सप्लाई की जाए। अधिकारियों के आश्वासन के बाद जाम समाप्त हुआ। इस संबंध में ग्राम पंचायत सरपंच मेहंदवानी चंद्र सिंह उईके ने बताया कि तहसील के बोर से पाइप लाइन बिछाकर टंकी में एक सप्ताह में कनेक्शन करने का आश्वासन मिला है। गौरतलब है कि जनपद मुख्यालय मेहंदवानी के विभिन्न टोलों में इन दिनों जलसंकट गहराया हुआ है और ग्रामीण पानी के लिए परेशान हो रहे हैं। लंबे समय से बनी पानी की समस्या के लिए कोई ठोस समाधान नहीं हो पा रहा है।

अनियंत्रित होकर पलटा ट्रक, दो घायल

जिले के गाड़ासरई थाना अंतर्गत ढुमर टोला के पास एक ट्रक अनियंत्रित होकर पलट गया। हादसे में ट्रक में सवार दो लोग घायल हो गए। घटना की सूचना पर गाड़ासरई थाना क्षेत्र में तैनात डायल 100 वाहन स्टाफ मौके पर पहुंचा और घायलों को इलाज के लिए गाड़ासरई अस्पताल ले जाया गया। बताया गया कि घटना में शमशेर पिता सलीम उम्र 38 साल व गौतम साहू पिता कृष्णा साहू उम्र 32 साल दोनों निवासी कवर्धा छत्तीसगढ़ घायल हुए हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close