Coronavirus Guna News अरविंद शर्मा, गुना। 100 कोरोना संक्रमित मरीजों को जिले के 9 डॉक्टर्स ने वीडियोकॉल पर इलाज के टिप्स और निगरानी कर दो महीने में घर बैठे स्वस्थ कर दिया। पहली बार जिले में अपने घर पर ही रहकर 107 में से 100 कोरोना संक्रमित स्वस्थ हुए हैं। सबसे अहम बात तो यह है कि गुना के इन डॉक्टर्स ने गुना के ऐसे संक्रमित मरीज जो कि भोपाल सहित अन्य जगहों पर होम आइसोलेशन में थे, उनको भी जिला अस्पताल के कोविड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर से वीडियोंकॉल पर टिप्स देकर स्वस्थ कर दिया।

जिले में अभी तक 925 मरीज कोरोना कोरोना से संक्रमित मिले हैं, जिसमें से 15 मरीजों की संक्रमण के चलते मौत हो चुकी है, लेकिन सबसे अहम बात यह कि पिछले दो महीने में 107 कोरोना संक्रमित मरीज होम आइसोलेशन में रहे, जिनकी 24 घंटे डॉक्टर्स ने महामारी विज्ञानी सतेंद्र रघुवंशी के निर्देशन में निगरानी की। साथ ही हर रोज दिन में दो बार दवाओं का डोज और वीडियोकॉल पर ही इलाज किया, जिसकी वजह से 100 मरीज आज स्वस्थ होकर अपने काम में जुट गए हैं। कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने भी इन डॉक्टर्स के काम को सराहा है।

इनकी मेहनत से स्वस्थ हुए,मरीजों ने फोन पर कहा आप भगवान हो

स्वास्थ्य विभाग ने कोविड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर में डॉ.नीरज भदौरिया,डॉ.प्रमिला श्रीवास्तव,डॉ.कपिल रघुवंशी,डॉ.मोहन सिंह राजपूत,डॉ. कुलदीप बनावे,डॉ.अंकेश अग्रवाल,डॉ.आकंक्षा गुप्ता,डॉ.अरुणा रघुवंशी और डॉ.निकिता सोनी होम आइसोलेशन में भर्ती मरीजों का इलाज वीडियोकॉल पर किया है। वहीं स्टाफ नर्स भारती राठौर,रीना धाकड़,कीर्ती खत्री,संतोष वर्मा और द्रोपदी ने भी उपचार सहित अन्य इलाज की जानकारी घर बैठे दी। इन मरीजों ने स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टर और स्टाफ को 1057 टोलफ्री नंबर पर बधाई भी दी है।

इनका कहना है

डॉक्टर और स्टाफ नर्स की टीम ने प्रदेश के दूसरे जिलों और गुना में होम आइसोलेट 100 कोरोना संक्रमित मरीजों को दो महीने के भीतर वीडियोकॉल के माध्यम से स्वस्थ किया है। डॉक्टर और नर्स की टीम हर रोज दवाओं और मरीज की जानकारी वीडियोकॉल से लेते थे। साथ ही उनको एक दिन में दो बार वीडियोकॉल कर सांस लेने और सर्दीखांसी का टेस्ट भी करते थे।

सतेंद्र रघुवंशी जिला महामारी विज्ञानी

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस