गुना (नवदुनिया प्रतिनिधि)।

जिले भर में आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर तैयारियां जोरों पर चल रही हैं, लेकिन सबसे अहम बात तो यह है कि देश को आजादी मिलने के 75 वर्ष के बाद अब अमृत सरोवरों पर भी सांस्कृतिक कार्यक्रमों की छटा बिखरेगी। वहीं सिमरोद गांव में बने अमृत सरोवर पर बच्चे स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लोकगीत और लोकनृत्यों का आयोजन करेंगे। वहीं 34 अमृत सरोवरों पर भी विशेष आयोजन की तैयारी जिला प्रशासन कर रहा है। ग्राम पंचायत के सरपंच इन सरोवरों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे। तो वहीं गांव के विकास को लेकर भी इन सरोवरों पर भी चौपाल लगाई जाएगी।

जिला पंचायत सीईओ विवेक रघुवंशी इन दिनों अमृत सरोवरों पर राष्ट्रीय ध्वज के साथ-साथ अन्य कार्यक्रमों के आयोजनों की तैयारी कर रहे है। सिमरोद में जहां एक ओर अमृत सरोवर पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने के बाद बच्चे सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन करेंगे। वहीं दूसरी ओर बच्चे अमृत सरोवर से होने वाले फायदे को लेकर नाटक का आयोजन भी बच्चे करेंगे। कलेक्टर फ्रेंक नोबल ए ने बताया कि अमृत सरोवरों पर इस बार सांस्कृतिक छटा दिखेगी। तो वहीं गांव की समितियों द्वारा आयोजन भी किए जाएंगे।

दिल्ली से आई टीमों ने किया निरीक्षणः

केंद्र सरकार ने पिछले दिनों दिल्ली से एक टीम अमृत सरोवरों के निरीक्षण करने के लिए भेजी थी। जिसमें तैयार हुए अमृत सरोवरों की रिपोर्ट भी दिल्ली पहुंची। वहीं दूसरी ओर ग्वालियर संभागआयुक्त ने अमृत सरोवरों का सघन निरीक्षण किया। हालांकि अमृत सरोवरों पर पहली बार आशा-आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहित अन्य टीमें भी मौजूद रहेंगी।

वर्जनः

जिले के 34 अमृत सरोवरों पर विभिन्ना कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इन अमृत सरोवरों पर राष्ट्रगान कर तिरंगा भी फहराया जाएगा। सिमरोद में स्कूल बच्चे लोकगीत और लोकनृत्यों का आयोजन भी करेंगे। जिले में यह पहला मौका है कि अमृत सरोवरों पर स्वतंत्रता दिवस पर आयोजन होंगे।

-विवेक रघुवंशी, जिला पंचायत सीईओ गुना

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close