- ऑनलाइन फ्रॉड के मामले में अशरफ खान को पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार करके लाई थी गुना पुलिस

- नवदुनिया फॉलोअप -

गुना। नवदुनिया प्रतिनिधि

देशभर में ऑनलाइन फ्रॉड करने के मामले में पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार किए गए आरोपित अशरफ खान से पूछताछ में पुलिस को इस फर्जीवाड़े में शामिल कुछ अन्य लोगों के नाम भी पता चले हैं। अब पुलिस ने इन लोगों को टारगेट बना लिया है और इन्हें पकड़ने के लिए काम भी शुरू कर दिया है। एसपी राहुल कुमार लोढ़ा ने कहा कि लोगों से ठगी करने वाली इस पूरी गैंग को हम जल्द ही ध्वस्त कर देंगे।

मालूम हो, कि थाना कोतवाली के अपराध क्रमांक 875/18 धारा 420 ताहि एवं 66 सी. आईटी एक्ट के प्रकरण में पुलिस ने अशरफ खान को पश्चिम बंगाल के हुवली जिले से गिरफ्तार किया है। इससे पहले भी इस मामले में तीन आरोपित देवेंद्र गिल, मनोज वर्मा एवं धर्मेंद्र गुर्जर की दिल्ली से गिरफ्तारी हो चुकी है। यह सभी आरोपित मिलकर दिल्ली में एक कॉल सेंटर संचालित कर यहां से देश भर में लोगों के साथ ऑनलाइन ठगी कर रहे थे। इस पूरे प्रकरण में पुलिस कड़ी से कड़ी खोलती चली जा रही है। पुलिस ने अशरफ खान से पूछताछ की तो इसने कुछ अन्य लोगों के नाम भी बताए हैं। इस ठगी के गिरोह में अशरफ से ऊपर भी अन्य लोग शामिल हैं, जो कि लाखों के ठगी के कारोबार को अंजाम दे रहे हैं। हालांकि पूछताछ में सामने आए गिरोह के अन्य सदस्यों के नाम को पुलिस ने गोपनीय रखा है। ऐसा इसलिए किया गया है, ताकि आरोपित सतर्क न हो पाएं और उनकी गिरफ्तारी की जा सके।

कॉल करने वाली लड़कियां भी आएंगी गिरफ्त में :

कॉल सेंटर से लोगों को फोन कर झांसे में लेने वाली लड़कियों को भी इस मामले में आरोपित बनाया जा रहा है। एसपी ने बताया कि ठगी के इस प्रकरण की तहकीकात बारीकी से करा रहे हैं। इसमें अभी अन्य लोगों के नाम भी हैं, उनको जल्द गिरफ्तार करेंगे। साथ ही कॉल सेंटर से लोगों को फोन कर फंसाने वाली लड़कियों को भी आरोपित बनाएंगे।

Posted By: Nai Dunia News Network